Friday, February 3, 2023
HomeAstrologyZodiac Signs: साल की शुरुआत में ही बन रही सूर्य और शनि...

Zodiac Signs: साल की शुरुआत में ही बन रही सूर्य और शनि की युति, इन 4 राशि वाले लोग हो जाएंगे मालामाल

Zodiac Signs: कुछ ही दिनों में 2022 खत्म होने वाला है और नए साल का शुभारंभ हो जाएगा. बहुत से लोगों के लिए राशिफल का बहुत महत्व होता है. अगर इंसान की कुंडली का और अन्य जानकारियां एकदम सही है तो राशिफल और ग्रह नक्षत्र बहुत कुछ प्रभावित करता है.

सनातन धर्म में ज्योतिषशास्त्र के द्वारा विभिन्न प्रकार की भविष्यवाणियां की जाती है. दैनिक राशिफल बताई जाती है. ये राशिफल दिन,सप्ताह ,महीनों और सालों की होती है. दैनिक राशिफल हमारे ग्रह नक्षत्रों की चाल पर आधारित होती है. इसी चाल के हिसाब से सभी 12 राशियों का दैनिक भविष्यफल बताया जाता है. यह राशिफल ग्रह नक्षत्रों की चाल और पंचांग की गणना के हिसाब से निकाली जाती है.

Astrology Tips in Hindi

आने वाले साल में भी बहुत सारे ग्रह एक दूसरे की राशि में प्रवेश करेंगे. कुछ ग्रह किसी की राशि के लिए शुभ होंगे तो कुछ अशुभ. कुछ ग्रह मालामाल बना देंगे, तो कुछ करें उनकी राशि के जातकों को पैसों के लिए तरसा देंगे.

Zodiac Signs

नई साल 2023 में भी ऐसे ही कई ग्रह राशि परिवर्तन होंगे. न्यू ईयर के प्रथम महीने में ही सूर्य राशि में परिवर्तन करेंगे. सूर्य का यह गोचर मकर संक्रांति के दिन होगा. इस दौरान ही सनी देव भी मकर राशि में ही विराजमान रहेंगे. कह सकते हैं कि एक पिता अपने पुत्र की मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इससे मकर राशि में सूर्य और शनि देव की युति बनेगी. इस बनने वाली युती के कारण इन चार राशि वालों को बहुत फायदा होगा.

कर्क राशि (Cancer Zodiac)

सूर्य देव का शनिदेव की साथ मकर राशि में गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ होगा. इस राशि के जातकों पर सूर्य भगवान की दया से अटके हुए हर काम पूरे होंगे. कर्क राशि वाले जातक जो अभी तक कुंवारे हैं उनके शादी के योग बनेंगे. केरियर में तरक्की के मार्ग खुलेंगे. जो लोग विवाहित हैं वह अपनी पत्नी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini Zodiac)

मकर राशि में इन दोनों ग्रहों का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए बहुत फलदाई है. इस राशि के जातकों के लिए आमदनी के नए स्रोत खुलेंगे. दिन दुगनी रात चौगुनी कमाई करेंगे. इन राशि वाले लोगों का स्वास्थ्य बेहतर होगा और पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा. मिथुन राशि के जातक जिस पर व्यापार में हाथ डालेंगे सफलता मिलेगी. इस राशि के जातकों की पो बारह हो जाएगी.

मकर राशि (Capricorn Zodiac )

सूर्य देव के मकर राशि में गोचर करने से इनका गोचर इस राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ होगा. इस गोचर से मकर राशि के जातकों के लिए एक अच्छे समय की शुरुआत होने जा रही है. इस राशि के जातकों को परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बेरोजगार है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उन्हें नौकरी मिलेगी. जो पहले से नौकरी कर रहे हैं उनका प्रमोशन होने की पूरी संभावना है.

वॄश्चिक राशि (Scorpio Zodiac )

भगवान सूर्य के मकर राशि में परिवर्तन से इस राशि के लोगों के लिए यह है अत्यधिक फलदाई होगा. सूर्य देव के गोचर से इस राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलने के कारण अत्यधिक धन लाभ होगा. इस धनलाभ के कारण नौकरी पैसा और व्यापारी गण को अत्यधिक फायदा मिलेगा. इस राशि के लोगों की मनोकामनाएं पूर्ण होगी. यह परिवर्तन इस राशि के जातकों के लिए अप्रत्याशित लाभ वाला होगा.
इस प्रकार यह परिवर्तन इन चार राशि वालों के लिए अत्यधिक शुभ होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments