Audi Q7 लग्जरी एसयूवी स्पेस में बड़े विरोधियों को एक बार फिर से टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में वापसी कर रही है। देश में ऑडी के लिए एक पावर प्लेयर, Q7 को बीएस 6 मानदंडों की ओर भारत के अंदर उतारना पड़ा था, लेकिन अब हुड के नीचे एक पेट्रोल मोटर के साथ पैक किया गया, मॉडल एक बार फिर अपनों को खोजने के लिए तैयार है।

लेकिन इस बार, यह पता चला है कि एसयूवी के बीच सिंहासन एक नए बड़े मॉडल – Q8 से लिया गया है। जबकि Q8 अपने आप में एक मजबूत प्रस्ताव है, यह Audi Q7 SUV है जो अभी भी ऑडी डीलरशिप पर अधिकतम ध्यान आकर्षित करने की संभावना है। लेकिन 2022 ऑडी क्यू7 के मामले में सभी मॉडल उनसे थोड़े अलग है।

2022 Audi Q7 SUV review

2022 ऑडी क्यू7 में पहले से बंद किए गए मॉडल के समान अनुपात और डिजाइन हैं। और फिर भी, कई अपडेट हैं जो इसे पहले की तुलना में अधिक प्रमुख हैं। उदाहरण के लिए फ्रंट अष्टकोणीय खिड़की को लें। बड़ा और चौड़ा, यह नए Q7 के चेहरे को सही से दिखता है। दोनों तरफ फ्लैंक्ड एक बहुत ही आकर्षक डीआरएल सिग्नेचर के साथ अपडेटेड हेड लाइट यूनिट हैं।

रियर प्रोफाइल को भी अब नई एलईडी टेल लाइट यूनिट से जोड़ा गया है और वाहन के बाएं से दाएं चलने वाली एक बहुत ही प्रमुख क्रोम लाइन है। रियर बंपर डिज़ाइन को भी अपडेट दिया गया है जबकि अलॉय डिज़ाइन भी नया है। सभी प्रकार से, नई Q7 कुल लंबाई में मामूली बढ़त को छोड़कर पिछले मॉडल के समान ही है।

बेज रंग में चमड़े की सीटें पानी बूंदों को भी अपने ऊपर गिरने पर उछाल देती है। डैशबोर्ड और साइड दरवाजों पर सॉफ्ट-टच सामग्री होती है, जो कि Q7 जैसे धांसू मॉडल से स्पष्ट रूप से अपेक्षा की जाती है। हालाँकि, जो मुझे विशेष रूप से पसंद आया, वह Q7 पर ट्विन MMI सिस्टम की शुरुआत थी, जिसका अर्थ है कि कार में डुअल स्क्रीन लेआउट है।

ऑडी वाहनों में कुछ भी नया नहीं है, लेकिन Q7 में बहुत कुछ नया है, 10.1 इंच की मुख्य इंफोटेनमेंट स्क्रीन ऊपर की ओर है और स्पर्श करने के लिए दो पेड हैं। इसके नीचे 8.6 इंच का छोटा टचस्क्रीन है जो फोर-ज़ोन एयर कंडीशनिंग सिस्टम को नियंत्रित करने के लिए दिया गया है।

जबकि मुझे सीट वेंटिलेशन या मालिश के लिए कोई बटन नहीं मिला, मुझे दूसरी लाइन में वापस आने में भी काफी खुशी हुई, जहां पसंद करने के लिए और भी बहुत कुछ है। अगर और कुछ नहीं, तो आगे की सीटों के पीछे दो टैबलेट जैसी स्क्रीन बिल्कुल बढ़िया जोड़ हैं। स्क्रीन एक एंड्रॉइड इंटरफ़ेस द्वारा संचालित होती हैं और जीमेल, क्रोम और यूट्यूब सहित PlayStore से कई ऐप्स के लिए भी काम में ली जा सकती है।

Latest News