KTM RC 390 features
KTM RC 390 features

नई पीढ़ी की 2022 KTM RC 390 का आखिरकार इंतजार खत्म हो गया है। KTM की यह बाइक दिसंबर 2021 में लॉन्च होने वाली थी, जिसे अब मार्केट में उतार दिया गया है। इस बाइक को खरीदने के बाद थोड़ा इंतजार करना होगा। ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी ने पिछले साल भारत में नई KTM RC 125 और RC 200 लॉन्च की थी। इन दोनों ही मॉडल ने इंडिया में धमाकेदार एंट्री मारी है। इन बाइक की दीवानगी को सड़कों पर आसानी से देखा जा सकता है। फ्लैगशिप RC 390 अब आप खरीद सकते हैं।

2022 KTM RC 390 की लॉन्चिंग तो हो गई है लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस महीने इंतजार करना पड़ सकता है। नई पीढ़ी की आरसी 390 बाइक अब आधिकारिक तौर पर केटीएम इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट हो गई है। देश में कई डीलरशिप न्यू आरसी 390 के लिए बुकिंग शुरू कर रहे हैं।

2022 KTM RC 390 Features

पिछले मॉडल की तुलना में 2022 KTM RC 390 को बिल्कुल नया लुक दिया गया है। बाइक में ट्विन-बैरल हेडलैंप सेटअप के बजाय एक पेंटागोनल एलईडी हेडलैंप और फेयरिंग का आक्रामक डिज़ाइन दिया गया है। बाइक को पहले से बड़ा दिखाने के साथ ही बेहतर गर्मी प्रबंधन के साथ अनुकूलित हवा और मौसम सिक्योरिटी भी प्रदान करता है। नया बोल्ट-ऑन सबफ्रेम और लाइटर व्हील्स की बदौलत नया RC 390 पहले से ज्यादा फुर्तीला और हल्का है। और अन्य RC बाइक्स की तरह, RC 390 में भी क्लिप-ऑन हैंडलबार्स हैं।

2022 KTM RC 390 Features

नई आरसी 390 मेकेनिकल रूप से पुराने मॉडल की तरह ही होगी। इसका मतलब है कि इसमें 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है। यह इंजन 43 बीएचपी और 37 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस पावरप्लांट को एक स्लिपर क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। एक द्वि-दिशात्मक क्विकशिफ्टर बाइक के लिए एक नया अतिरिक्त होगा। डिजाइन में बदलाव के अलावा, नया आरसी 390 भी पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक सुविधा संपन्न होगा और टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल, लीन-एंगल सेंसिटिव कॉर्नरिंग एबीएस और स्विचेबल एबीएस जैसे सिस्टम से लैस होगा।

इस बाइक की दीवानी है लड़कियां

अपने फ्रेंड के साथ इस बाइक पर बैठकर जाना किसी भी शान से कम नहीं है। लड़कों को इसमें उनकी पसंद का कलर ऑरेंज और ब्लैक भी मिलता है। इस बाइक पर बैठने के बाद चलाने वाले को भी बहुत कंफर्ट महसूस होता। लड़कियां इसलिए भी इसे पसंद करती है, क्योंकि उन्हें बॉयफ्रेंड के साथ चिपककर बैठने का अवसर मिलता है। यह बाइक पूरी तरह से एन्जॉय करने के उद्देश्य से भी खरीदी जा सकती है। बाइक राइडिंग के लिहाज से यह परफेक्ट है।

Latest News