maruti swift 2022
maruti swift 2022

मारुती कंपनी की लग्जरी और फैमिली कारों में अक्सर देखें तो कुछ तो सभी जगह मिल जाएगी। मारुति स्विफ्ट पर कंपनी बड़ा डिस्काउंट ऑफर्स भी दे रही है। ग्राहक इन ऑफर्स के तहत 23,000 रुपये बचा सकते हैं। मारुती की स्विफ्ट, बलेनो और ब्रेजा ऐसी कारें हैं, जिन्हे माध्यम वर्ग आसानी से खरीद लेता है। ऑल्टो को तो हिन्दुस्तान की सर्वाधिक बिकने वाली कारों में से एक माना जाता है। क्योंकि इसे खरीदने के लिए ज्यादा बड़ी रकम की जरुरत नहीं होती। इसके लिए बाइक के खर्च की बचत करके भी लिया जा सकता है।

मारुती स्विफ्ट पर्सनल के साथ-साथ टैक्सी में भी चला सकते हैं। सभी सरकारी दफ्तरों में भी किराये पर ली जाने वाली कारों में एक स्विफ्ट भी होती है। स्विफ्ट का माइलेज और उसका मेंटिनेंस ही लोगों को आकर्षित करता है। इस कार की कीमत 5.9 लाख रुपये से 8.63 लाख रुपये तक है। मारुती स्विफ्ट चार वेरिएंट LXI, VXI, ZXI और ZXI प्लस में उपलब्ध है। इस कार में कुल 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

स्विफ्ट में 1.2 लीटर ड्यूलजेड पेट्रोल इंजन ही लगाया गया है। यह 113 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कार में 1.2 लीटर मैनुअल के साथ कुल 23.20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज निकलता है। और 1.2 लीटर एएमटी इंजन में 23.76 किमी का माइलेज देती है। इस कार में 4.2 इंच कलर ड्राइवर डिस्प्ले भी दिया गया है। साथ ही क्रूज कंट्रोल और 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो एसी और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर दिए गए हैं।सुरक्षा फीचर्स के साथ कई सारे अतिरिक्त फीचर्स भी दिए गए हैं। ESC,हिल होल्ड कंट्रोल, एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर आदि बेहतरीन सुविधाएं दी गई है।

Latest News