cng car
cng car

Low Price CNG Cars: माइलेज में बाइक से भी आधे खर्च में चलने वाली सीएनजी कारों की जानकारी आज हम आपको दे रहे हैं। ये सभी कारें आपके बजट के अनुकूल होंगी। बाइक खरीदने की आप सोच रहे हैं, तो एक बार इन विकल्पों पर भी विचार कर सकते हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते कम खर्च में व्हीकल लेने का सपना भी साकार हो जाएगा। सस्ती सीएनजी कार खरीदने सोच रहे हैं तो आप मारुति सुजुकी, Hyundai और टाटा मोटर्स की नीचे दी गई कारों को चुन सकते हैं।

मारुति ऑल्टो सीएनजी

इंडिया की सबसे सस्ती कार ऑल्टो का सीएनजी वेरिएंट लोगों को काफी पसंद आ रहा है। मारुति सुजुकी ने अपने पुराने मॉडल को ही अपडेट करके सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च कर दिया है। मारुती सुजुकी के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 4.76 लाख रुपये है। मारुती ऑल्टो का सीएनजी में माइलेज 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का है। ऑल्टो का सीएनजी फ्यूल टैंक 60 लीटर का है।

Hyundai SANTRO

Hyundai की SANTRO कार आम आदमी के बजट की है। कार में 1.1 L चार सिलेंडर इंजन दिया गया है। इस सीएनजी कार की एक्सशोरूम कीमत 6,09,900 रूपए है। कार में दिया गया इंजन 69ps का पावर जनरेट करता है। इसमें रीयर पार्किंग कैमरा और सेंसर दिए गए हैं। स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक-अनलॉक सिस्टम भी इस कार में दिया गया है।

मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो

मारुति सुजुकी ने अपनी सभी कारों को सीएनजी वेरिएंट में उतारने की पेशकश की है। एस-प्रेसो को सीएनजी वेरिएंट में उतारे जाने के बाद कंपनी ने जबरदस्त कमाई की है। मारुती की एस प्रेसो कार की एक्सशोरूम कीमत 5.11 लाख रुपये है। मारुती की यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एक मात्र कार है। सीएनजी में यह मारुती कार 31.2 km प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। कार में 998 cc K10B का इंजन दिया गया है।

टाटा की टियागो iCNG

टाटा की टियागो का सीएनजी कार भी बाइक से शानदार माइलेज देती है। इस कार की कीमत 6,09,900 रुपये है।इस कार को सीएनजी मोड में भी आप स्टार्ट कर सकते हैं। कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 73ps का पावर जनरेट करता है।

मारुति ईको सीएनजी

मारुति सुजुकी ईको का सीएनजी वेरिएंट आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। यह कार 5.60 लाख रुपये की कीमत में आ रही है। इस कार में 65 लीटर की सीएनजी टंकी लगी है। कार का माइलेज 20.88 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का है। इस कार को आप पर्सनल और टैक्सी पर्पज में काम ले सकते हैं।

Latest News