electric scooter price in india
electric scooter price in india

TVS iQube Electric Scooter: कम कीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह इलेक्ट्रिक आपके लिए बेस्ट है। देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को खरीदने की होड़ मची हुई है, क्योंकि पेट्रोल के भाव आसमान में चढ़ते जा रहे हैं। प्रीमियम रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर जो बेहद कम कीमत में हो, उसे सबसे ज्यादा लोग खरीदना चाहेंगे। ऐसे में हम आपको टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर बारे में बता रहे हैं।

टीवीएस के इलेक्ट्रिक आइक्यूब स्कूटर की कीमत 1,00,777 रुपये है। इसे खरीदने के लिए 10 हजार रुपये का डाउनपेमेंट के रूप में भुगतान उसी वक्त करना होगा। डाउनपेमेंट करने के बाद निर्धारित ईएमआई आपको मासिक चुकानी होगी। बैंक आपको 10 हजार डाउनपेमेंट देने के बाद 90,699 रुपये का लोन देगा।

लोन के लिए आपको शोरूम मालिक को 10,078 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा और उसके बाद महीने की 3,255 रुपये की मासिक क़िस्त चुकानी होगी। इस स्कूटर पर बैंक ने 36 महीने तक क़िस्त बनाई है और इस लोन अमाउंट पर बैंक द्वारा 9.7 प्रतिशत ब्याज लिया जाता है।

TVS iQube e-Scooter Specification

टीवीएस की इलेक्ट्रिक आइक्यूब स्कूटर में 3 लिथियम आयन बैटरी का पैक लगाया गया है। इस बैटरी पैक के साथ दमदार बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है। यह मोटर 4.4 किलोवाट की पावर जनरेट करती है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि बैटरी 5 घंटे में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है। बैटरी को फुल चार्ज करने में कुल 7 घंटे का समय लगता है। सिंगल चार्ज में यह स्कूटर 75 किलोमीटर की रेंज देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटा की है। 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड को पकड़ने में यह स्कूटर महज 4.2 सेकेंड का समय लेता है। इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है। यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, टीवीएस स्मार्ट कनेक्ट ऐप जैसे तमाम फीचर्स दिये हैं।

Latest News