modify maruti 800 car
modify maruti 800 car

8 seater Maruti 800 car: रुआब और रुतबे के शौक़ीन लोग छोटी सी कार को भी लग्जरी और पसंद की भारी कार में बदल लेते हैं। मारुति 800 अपने जमाने की ऐसी प्रसिद्द कार है, जिसने दिग्गजों के गेराज में जगह बनाई थी। कुछ लोग अपनी मारुती 800 को बेचना नहीं चाहते और इसे नए अंदाज में बदलकर चलाना पसंद करते हैं। बहुत से लोगों ने लग्जरी कार जितना खर्च तो अपनी मारुती 800 को अपडेट करने में लगा दिया होगा। मोडिफाई करने का एक ऐसा मामला भी सामने आया है, जिसमें UAE के एक शख्स शेख हमदान ने दो मारुति 800 को जोड़कर 8-सीटर कार बना लिया।

Maruti 800 Modify Car

मारुती 800 को मॉडिफाई करके नया लुक दिया गया है। इसमें दो मारुती 800 कारों को बराबर में खड़ी करके जोड़ा गया है। दोनों कारों के बोनट सेक्शन को शीट मेटल से एक कर दिया गया। रूफ एरिया को मेटल बार से वेल्ड किया गया है। मॉडिफाइड कार में लंबे फ्रंट और रियर बम्पर के साथ ग्रील में Suzuki 800 कार का पुराना लोगो भी दिया गया है। इस मारुती 800 कार के बोनट को भी इस तरह से कस्टमाइज किया है कि पूरी कार कवर हो गई।

Maruti 800 Features

इन दोनों मारुति 800 को जोड़ने के बाद भी सिर्फ चार पहिए ही दिए गए हैं। इसके एक्सल, सस्पेंशन, ब्रेक आदि को नए सिरे से तैयार किया गया है। इसका स्टीयरिंग व्हील को लेफ्ट साइड में ही लगाया गया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कार के दोनों इंजन एक्टिव हैं। इस कार को एक ही इंजन से चलाया जा सकता है।

Modify Maruti 800 Price

मारुति 800 की कंपनी से बनते वक्त चौड़ाई 1,405 मिमी दी गई होती है, लेकिन मोडिफाइड कार तीन मीटर चौड़ी है। यह चलती हुई सड़कों पर भी आसानी से अकेली ट्रैफिक जाम कर सकती है। इस कार की चौड़ाई बसों और ट्रकों से भी ज्यादा है। कार को देखते ही यह आपको अपनी ओर आकर्षित करेगी। इसे सड़कों पर चलाने के लिए पुराने कागजात मान्य नहीं है। इसके लिए विशेष परमिशन और स्पेशल पर्मिट चाहिए।

Latest News