Maruti Suzuki alto 2022

Maruti Alto 2022: मारुती सुजुकी की जल्द ही धमाल मचाने वाली है। ऑल्टो की लॉन्चिंग के साथ ही अपनी पुरानी बिक्री के सारे रिकॉर्ड भी तोड़ देगी। यह फैमिली कार दिखने में बेहद लाजवाब होगी। कम कीमत की लग्जरी फीचर्स वाली ऑल्टो की लॉन्चिंग डेट अभी तक सामने नहीं आई है। सुरक्षा मानकों अनुसार इसमें ड्यूल एयरबैग्स भी दिए जा रहे हैं। सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही ऑल्टो को इस बार पावर विंडो के साथ उतारा जाएगा। ऑल्टो को गिफ्ट के तौर पर बहुत ज्यादा काम में लिया जाता है। ऑल्टो में इस बार इंटीरियर पर भी ख़ास ध्यान दिया जा रहा है। युथ को आकर्षित करने के लिए इसकी लम्बाई और चौड़ाई बढ़ाने के साथ ही ऊंचाई में भी कुछ वृद्धि की जा रही है।

ऑल्टो ही क्यों बनी लोगो की पसंद

मध्यम आय वर्ग के लोगों की सबसे बड़ी सोच यही होती है कि माइलेज अच्छा हो। दूसरी खासियत उनको कार में यह चाहिए कि मेंटिनेंस कम से कम हो। और तीसरी सबसे बड़ी खासियत उस कंपनी की ये होनी चाहिए कि आधी रात में भी पैसे की जरुरत पड़े तो वो बेचीं जा सके। क्योंकि कई कंपनी की कार तो 2 दिन बाद भी बेचना चाहें तो कोई खरीददार नहीं मिलता। रीसेल वेल्यू के मामले में ऑल्टो कार को वरीयता दी जाती है।
बाइक से कम खर्च में ऑल्टो कैसे

ऑल्टो को कम खर्च के लिए तो जाना जाता है, लेकिन अब और भी कम खर्च में यह चलेगी। क्योंकि इसमें सीएनजी फिटेड वेरिएंट भी मिलेगा। सीएनजी में ऑल्टो को आप बेहद कम खर्च में भी चला सकते है। पेट्रोल की कीमत 100 रूपए के करीब पहुँच चुकी है। ऐसे में 40 का माइलेज देने वाली बाइक एक किलोमीटर का ढाई रूपया लेती है। यदि सीएनजी की बात करें तो 43 रूपए में एक किलोग्राम गैस आती है। यह एक किलोग्राम गैस 32 किलोमीटर चलती भी है। ऐसे में 1 रूपए 38 पैसे प्रति किलोमीटर के खर्च में ही आपकी ऑल्टो चल लेगी।
ऑल्टो 2022 कीमत में भी कम

ऑल्टो को नया लुक मिलने के बाद भी यह ज्यादा महँगी नहीं होगी। 4 लाख रूपए की ऑल्टो को आप 2 साल में फ्री कर लोगे। यदि आप कैब करके कहीं भी जाते हैं, तो आपको 8 रूपए किलोमीटर का भाड़ा देना होता है। इससे भी ज्यादा हो सकता है। लेकिन खुद की कार का कोई मुकाबला नहीं होता। किसी भी तरह से समय का कोई झंझट भी नहीं होता।

Latest News