New Alto K10
New Alto K10

Alto K10:      दोस्तों मारुति कंपनी की कार जबरदस्त होती है। इसलिए लोगों को इस कंपनी के कार का बहुत इंतज़ार होता है। जब से मार्किट में ये खबर फैली है कि मार्किट में न्यू आल्टो आने वाली है, लोग तो जैसे बेकरार है। आपकी जानकारी के लिए बता इस कार को लॉन्च होने में मात्र 11 दिन बाकि है। आल्टो 18 अगस्त का न्यू आल्टो लॉन्च कर रही है। इस कार का नाम है आल्टो k10। आल्टो k10 कंपनी की सबसे सस्ती हैचबैक होने के साथ बिग, बोल्ड और ब्यूटीफुल कार में शामिल हो गयी है।

फ़िलहाल तो इसके स्पाई फोटोज सामने आ गए है जिस से लोग इस कार के दीवाने हो गए है। बता दे न्यू ऑल्टो का एक्सीटिरयर, इंटीरियर और कलर्स सभी की डिटेल मार्किट में रख दी गयी है। आल्टो k10 के फोटोज को Rushlane Spylane द्वारा लीक किया गया है। यकीन मानिए अगर आपने इन फोटोज को देख लिया आप इनके फैन हो जाएंगे । पुराने आल्टो के मुताबिक़ न्यू ऑल्टो में आपको ज्यादा स्पेस मिलने वाला है। बात अगर कार के एक्स्टीरियर की हो तो वो काफी दमदार है।

ऑल्टो K10 में दिख रहे है सेलेरियो के फीचर्स

दोस्तों टेल लैंप, रियर विंडस्क्रीन और सी-पिलर साफ दर्शाते हैं कि नई ऑल्टो K10 में सेलेरियो के कई सारे फीचर्स आपको देखने को मिल सकते है। मीडिया में कुछ तस्वीरों के आने के बाद ये संभावना जताई जा रही है कि नई मारुति ऑल्टो मौजूदा पीढ़ी की ऑल्टो की तुलना में काफी बड़ी होगी। Next Generat Alto के बारे में ये भी कहा जा रहा है कि इसके बूट स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस काफी ज्यादा होगी।

ऑल्टो K10 के फीचर्स

दोस्तों अब बात करते हैं इस कार की अगली खासियत के बारे में। दरअसल इस नई ऑल्टो में दो इंजन के ऑप्शन आपको मिल सकते हैं। इस नए 1.0L डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ये 67hp की पॉवर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इन सब के अलावा Alto में पहले से मौजूद 796सीसी पेट्रोल यूनिट के साथ आती है, जो 47hp की पॉवर और 69Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। बात अगर इंटीरियर की बात करें तो बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें भी शामिल होगी। मारुति की ये कार आपको 6 कलर्स में मिलेंगे। इसमें आपको सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सीजलिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड कलर्स शामिल हैं।

Latest News