single sim
single sim

Tips And Tricks: हम सभी जानते हैं कि फोन में ड्यूल सिम होता है जो कि एक सामान्य बात है। परंतु अगर यह कहा जाए कि एक सिम से मुफ्त में दो नंबर हम चला सकते हैं तो यह बात पूरे हैरत में डालने वाली होगी। जी! हा, आपने सही सुना एक सिम से दो नंबर चला सकते हैं जिसके लिए हमें ₹1 तक खर्च नहीं करना पड़ेगा। बस इसके लिए हमारे पास एक स्मार्टफोन होना जरूरी है। बस हमें अपने फोन में एक ऐप इंस्टॉल करना पड़ेगा। ऐसा करने के बाद हम एक सिम से दो नंबर आसानी से चला सकते हैं।

हमने बचपन में यह कहावत तो सुनी ही है कि एक ‘ एक जिस्म दो जान’ परंतु आज हमने बढ़ते तकनीकी के कारण इसे एक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के रूप में देख भी लिया।

चलिए अब जानते है कि आखिर हम कैसे एक सिम से दो नंबर चला सकते है। नीचे दिए गए कुछ चरण है:-

1. सर्वप्रथम हमे अपने एंड्रॉयड फोन में गूगल प्लेस्टोर में जाना है और फिर ‘Text me: second phone number’ नामक ऐप को इंस्टॉल करना पड़ेगा।

2. उसके बाद अपने जीमेल अकाउंट को लॉगिन करना पड़ेगा। हम वैसे नए ऐप में नया अकाउंट लॉगिन भी कर सकते है।

3. उसके बाद जीमेल लॉगिन हो जाए तो डिस्प्ले पर सबसे नीचे कुछ विकल्प मौजूद होंगे। जिसके अंतर्गत स्टोर, कॉन्टैक्ट , इनबॉक्स, कॉल्स, नंबर्स मौजूद होंगे। यहां नंबर्स पर जाकर अपने अनुसार नंबर्स चयन कर सकते है। लेकिन याद रहे इन नंबर्स को चयन करने से पहले पैसे देने पड़ेंगे और फिर किसी भी देश का नंबर चयन कर सकते है।

4. जब हम ऐप इंस्टॉल करेंगे तब भी हमे मुफ्त में एक नंबर दिया जाएगा।

5. अंत में सबसे ऊपर एक क्रेडिट दिखेगा। जिसमें जितने क्रेडिट होंगे हम उतने ही कॉल कर सकते हैं। हम इन क्रेडिट्स को पैसों से भी खरीद सकते है। कुछ वीडियोस और ऑफर के तहत भी हम इसे कमा सकते हैं।

Latest News