नई दिल्लीः New Mahindra Scorpio N: हमेशा से है महिंद्रा अपने ग्राहकों के लिए महिंद्रा के नए-नए बेरिएंट को निकाल कर ग्राहकों का दिल जीतता रहता है. अब एक बार फिर से महिंद्रा ने Mahindra Scorpio N को लॉन्च कर डाला है जिसका लुक और फीचर्स लोगों के दिलों पर राज कर रहे है. इस न्यू महिंद्रा को नए फीचर्स और एडवांस स्टनिंग लुक के साथ बाजार में उतारा गया है. खास बात ये है कि इन वेरिएंट्स को पेट्रोल के साथ साथ डीजल इंजन में दिया गया है.

कंपनी का दावा है की ये Mahindra Scorpio N अपडेटेड ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक मानी गई है. कंपनी पहले से ही इसके कई और भी बेहतरीन वैरिएंट को बाजार में ला चुकी है लेकिन ये नया वैरिएंट सबसे ज्यादा बेस्ट और स्टाइलिश माना जा रहा है.

चलिए विस्तार से आपको इस न्यू महिंद्र स्कॉर्पियो एन के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में जानकारी दे देते हैं.

New Mahindra Scorpio N फीचर्स

कंपनी ने कई सारे महिंद्रा के वैरिएंट लॉन्च किए है जैसे की

* Z2 MT E 7s
* Z4 MT E 7s
* Z4 MT 4WD 7s

बात अगर Z2 और Z4 के फीचर्स की करें तो इसमें मैनुअल ट्रिम्स में अधिक सुरक्षा फीचर जोड़ा गया है. साथ ही इसमें डुअल बैरल हेडलैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, स्टैक्ड एलईडी टेल लैंप और R17 स्टील अलॉय व्हील दिया गया है.

इंटीरियर डिज़ाइन

अगर बात इस न्यू महिंद्रा के इंटीरियर की करें तो इसमें अंदर टिल्ट फंक्शन के साथ पावर स्टीयरिंग, इंजन स्टार्ट/स्टॉप, सेकेंड रो एसी वेंट्स, यूएसबी पोर्ट और पावर विंडो दिया गया है.

Safety पॉइंट

बात अगर इसमें सेफ्टी के करें तो इसमें ड्राइवर अलर्टनेस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ई-कॉल और एसओएस स्विच जैसे तमाम डिजिटल फीचर्स दिए गए है. इसमें हिल होल्ड असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फीचर्स को भी दिया गया हैं.

New Mahindra Scorpio की कीमत

New Mahindra Scorpio में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन दिए है इसीलिए दोनों की कीमत भी अलग अलग रखी गई है.

Z2 MT E 7s (पेट्रोल) – 12.49 लगभग लाख रुपये
Z2 MT E 7s (डीजल) – लगभग 12.99 लाख रुपये
Z4 MT E 7s (पेट्रोल) – लगभग 13.99 लाख रुपये
Z4 MT E 7s (डीजल) – लगभग 14.49 लाख रुपये
Z4 MT 4WD 7s (डीजल) – लगभग 16.94 लाख रुपये