बजाज हमारे देश की एक बड़ी टू-व्हीलर कंपनी है। हालही में खबर सामने आई है कि यह Bajaj CT125X नामक बाइक को नए अवतार में लांच करने वाली है। इस बाइक में एडवांस फीचर्स तो होंगे ही साथ ही इसमें आपको बेहतरीन माइलेज काफी किफायती दामों में मिल सकेगा। जानकारों का मानना है कि बजाज कि यह बाइक टीवीएस रेडर 125, होंडा एसपी125 जैसी कई बाइकों को टक्कर देगी।

Bajaj CT125X के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको ‘V’ शेप के एलईडी डीआरएल मिलेगी। इसके साथ ही फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, छोटा वाइजर, रबर टैंक पैड, सिंगल सीट सेटअप, साइड क्रैश गार्ड, ट्विन शॉक अब्जॉर्बर जैसे अनेक फीचर्स भी मिलेंगे। इस बाइक में आपको हैलोजन हेडलैंप और टेललैंप के साथ ही टर्न इंडिकेटर भी दिए जाते हैं। खबर है कि इस बाइक आपको चार्जिंग शॉकेट की सुविधा भी दी जायेगी।

Bajaj CT125X का इंजन

इस बाइक में कंपनी आपको 125 सीसी का इंजन प्रदान करती है। यह इंजन 11.6 bhp की पावर और 11 Nm टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj CT125X की कीमत

Bajaj CT125X नामक इस बाइक को इस माह 70 हजार रुपये में लांच किया गया है। आपको जानकारी दे दें कि हमारे देश में बजाज कंपनी सीटी सीरीज में सीटी100 और सीटी110 जैसी बाइको को सेल करती है। माइलेज तथा फीचर्स के मामले में ये बाइकें बेहद बेहतरीन हैं।