Friday, February 3, 2023
HomeAutomobileBajaj कंपनी ने लॉन्च की नई CT 125X वाली स्टाइलिश बाइक, दे...

Bajaj कंपनी ने लॉन्च की नई CT 125X वाली स्टाइलिश बाइक, दे रही है Honda Shine और Hero Splendor को टक्कर

नई दिल्ली। देश की जानी मानी टू-ह्वीलर बाइक निर्मता कंपनी बजाज ने एक दमदार बाइक बाजा़र में उतारा है। बजाज की इस 125 सीसी की बाइक का नाम है CT 125X, जिसकी शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत 71,345 रुपये रखी गई है। बजाज कंपनी की बाइक्स पर भरोसा करने वालों के लिए ये एक शानदार बाइक है। इस बाइक का माइलेज और इसकी कम कीमत के साथ बेहतरीन फीचर्स इस की सबसे बड़ी विशेषता है। इस आर्टिकल में देखते हैं इस बाइक की और भी खासियतों को।

इससे पहले लॉन्च हुई बजाज कंपनी की CT 110X बाइक के मुकाबले नई BAJAJ CT 125X की कीमत में थोड़ी फर्क है, लेकिन इसके फीचर्स को देखने के बाद ये अंतर आप भूल जाएंगे। दोनों की कीमत में कुल 5,000 रुपये का अंतर है।  125cc की रेंज में दूसरी बाइकों को मुकाबले बजाज की ये बाइक काफी किफायती है। आगे देखते हैं CT 125X  की कीमत, कलर और इंजन के फीचर्स को।

यदि Bajaj CT 125X बाइक की कीमत को देखें तो दिल्ली में एक्स-शोरुम स्टार्टिंग प्राइज  75,277 रुपये है। दरअसल बजाज की मशहूर CT सीरीज की बाइक्स में ये सबसे महंगी और स्टाइलिश बाइक मानी जाती है। यदि Bajaj CT 125X के कलर को देखें तो Bajaj CT 125X बाइक के ऊपर की ओर LED DRL के साथ सर्कुलर हैलोजन हेडलैंप दिया गया है। इस बाइक में स्पोर्ट्स फोर्क कवर गैटर, टैंक पैड, सिंगल-पीस सीट, मोटा क्रैश गार्ड और एक यूटिलिटी रैक भी दी गई है। Bajaj CT 125X को कंपनी ने तीन कलर में उतारा है। ये कलर हैं स्कीम-ब्लू डिकल्स के साथ एबोनी ब्लैक, ग्रीन डिकल्स के साथ एबोनी ब्लैक और रेड डिकल्स के साथ एबोनी ब्लैक

Bajaj CT 125X का इंजन और गियरबॉक्स

कंपनी ने Bajaj CT 125X बाइक में 124.4cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड, DTS-i इंजन दिया है। इस बाइक का इंजन 10.7 bhp और 11 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। वैसे तो बजाज की सीटी सीरीज की सभी बाइक्स को शानदार माइलेज के लिए जाना जाता है।

Bajaj CT 125X का फीचर्स

बजाज कंपनी ने इस बाइक को लॉन्ग रेस का घोड़ा बनाने के लिए इसके फीचर्स पर विशेष ध्यान दिया है। Bajaj CT 125X के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ फोर्क कवर है और गेयर्स और रियर दोनों जगह डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर हैं दिया गया है। इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम को देखें तो इसमें पीछे ड्रम ब्रेक और सीबीएस के साथ एक ड्रम/डिस्क यूनिट दी गई है। चकों का बात करें तो Bajaj CT 125X में 17 इंच के ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। जो अलॉय व्हील के साथ हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments