Bajaj Platina 110 CC bike
Bajaj Platina 110 CC bike

Bajaj Platina 110 CC bike:  यूँ तो मार्किट में कई सारे बाइक है लेकिन अब इन बाइक का बाप आ रहा है. जी हाँ असल में Bajaj की धांसू बाइक आ रही है. इस बाइक में आपको डिस्क ब्रेक के साथ-साथ किलर लुक मिलता है। इस बाइक की क़ीमत मात्र 65,926 रुपये है। ये बाइक ABS ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी से लैस होता है, जो इस श्रेणी की बाइक में सर्वश्रेष्ठ ब्रेकिंग की सुविधा देती है और अचानक ब्रेक लगाने वाली परिस्थितियों में फिसलने या नियंत्रण खोने से बचता है। चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है।

Bajaj Platina 110 CC बाइक

आपको इस बाइक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग या ABS में एक इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोलर मौजूद होता है, जो कभी अचानक से या जोरदार ब्रेकिंग के दौरान पहियों की गति पर कंट्रोल करता है, और एक फीडबैक लूप के माध्यम से इंसानों की तुलना में बड़ी तेज गति से ब्रेक को रिलीज और फिर इसे दुबारा लागू करता है। इतना ही नहीं ब्रेकिंग के दौरान ये सिस्टम पहिए की ‘लॉकिंग’ को रोकने का भी काम करता है, क्योंकि ऐसा नहीं होने पर चालक अपना नियंत्रण खो बैठा है जिसके कारण बाइक फिसल भी जाती है।

कंफर्ट से लेस है Bajaj Platina 110 CC

आपको इस बाइक में हर एक कम्फर्ट मिलेगा। इतना ही नहीं ABS के अलावा आपको Platina के नए कंफर्टेक पैकेज से बना है जिसमें आपको बेहद गद्देदार सीटें, एक नाइट्रॉक्स स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ-साथ ट्यूबलेस टायर्स मिलते है।ये आपको दूर सफर के दौरान आरामदेह होते है।

Bajaj Platina के धांसू इंजन

बात अगर इस बाइक के इंजन की करें तो आपको इस नई Platina में इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन के साथ-साथ 115 cc की क्षमता वाला फोर-स्टोक, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन मिलता है,जो 7000 rpm पर 6.33 KW पावर (8.6 PS) तथा 5000 rpm पर 9.81 Nm टॉर्क जेनेरेट करता है। इसमें आपको एक बिल्कुल नए रियर-व्यू मिरर से बेहतर विजिबिलिटी के साथ-साथ लुक में एक नयापन दिखाई देता है। आपको ये बाइक चारकोल ब्लैक, वोल्कानिक रेड और बीच ब्लू जैसे रंगों में मिलता है।

Latest News