नई दिल्ली। देश में इन दिनों बाइक लवर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है, यही वजह है कि एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में कई कंपनियां अपनी बाइक उतार रहे हैं। लेकिन बजाज पल्सर 125 सीसी (Bajaj Pulsar 125cc) को लोग ज़बरदस्त लाइक कर रहे हैं। यदि इस बाइक को कंपनी की फ्लैगशिप बाइक कहें तो ये कहना ग़लत नहीं होगा। अब कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर बाइक को और भी आकर्षक स्पोर्टी लुक में डिज़ाइन किया है। कंपनी ने इस बाइक में कई सुधार करते हुए इसके इंजन को और भी दमदार बनाया है, साथ ही इसकी माइलेज भी भी सुधार किया है। कंपनी ने इस बाइक में और भी कई फीचक्स को एड किया है।

बजाज कंपनी ने हाल ही में बजाज पल्सर 125 सीसी बाइक के Carbon Fibre Edition को बाजार में लॉन्च है। कंपनी की यह नई बाइक सिंगल-सीट और स्पिलिट सीट वर्जन में देखने को मिलेगी। कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर बाइक को 6 वैरिएंट्स और 8 कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है। यदि इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत की बाककरें तो ये बाइक 82,712 रुपये की है, जबकि आप यदि इसके टॉप वेरिएंट के लेना चाहेंगे तो आपको इसके लिए 92,183 रुपये में मिलेगी। यदि आप इनको खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8,500 रुपये की डाउन पेमेंट देनी होगी जिससे आप इसके अपने घक लेजा सकते हैं।

Bajaj Pulsar 125cc का इंजन Engine

बजाज कंपनी की इस बाइक में 124.4cc का BS6 इंजन दिया गया है। इस इंजन 11.64 bhp का अधिकतम पावर और 10.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। टॉप स्पीड में ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम और डिस्क ब्रेक का ऑप्शन दिया गया है। इस बाइक की कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम इसकी सबसे बड़ी खासियत है। इस बाइक का वजन 140 किलोग्राम है और कंपनी ने इसमें 11.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया  है। जबकि ये बाइक 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Bajaj Pulsar 125cc पर फाइनेंस प्लान finance plan

यदि आपका दिल इस बाइक पर आया है तो आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। इस बाइक को खरीदने के लिए आपको तुरंत 1 लाख खर्च नहीं करना पड़ेगा, दरअसल कंपनी इस बाइक को खरीदने के लिए फाइनेंस की सुविधा ऑफर कर रही है। ऐसे में आप महज 8,500 रुपये की डाउन पेमेंट दे कर बाकी का पैसा बैंक से फाइनेंन्स करा सकते हैं। वहीं अगले 3 सालों में हर महीने लगभग 4 हजार रुपये बैंक को देकर लोन चुकाया जा सकता है।