नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी और जानी मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuk कोई ना कोई गाड़ी मार्केट में उतारती रहती है और अपनी हर गाड़ी से बाजार में तहलका मचाती रहती है. अब एक बार फिर मारुति ने पूरे बाजार में इस 7 seater Maruti Eeco को लाकर गदर मचा डाला है. इस मारुति Eeco की कीमत बहुत ही काम है. पूरी डीटिल के हम इस खबर में आपको बताएंगे कि इस 7 सीटर मारुति ईको में क्या क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन है.

7 Seater Maruti Eeco फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

मारुति की ये 7 सीटर मारुति ईको एक ऐसी गाड़ी है जो काफी किफायती और फायदेमंद है. कंपनी का कहना है कि ज्यादातर लोग इसको लेना पसंद करते हैं, और खास बात यह है कि आप इस मारुति को पर्सनल उसे के साथ-साथ कमर्शियल न्यूज़ में भी ले सकते हैं.

नई मारुति ईको में अपडेट दमदार इंजन दिया हुआ है और कई सारे डिजिटल फीचर्स भी दिए गए है जैसे इस नई मारुति ईको में अब 1.2 लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड, Advanced K-Series, डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन मिल रहा है. यह इंजन पुराने वर्जन के मुकाबले ज्यादा पावरफुल, दमदार और फ्यूल एफिशिएंट होगा. यह 80.7 पीएस और 104 एनएम का टार्क जनरेट करेगा इसी के साथ ही नई Eeco का CNG वर्जन 71.65 पीएस और 95 एनएम का टार्क जनरेट करेगा. ये सभी जानकारी कंपनी द्वारा दी गई है.

कई नए फीचर्स के साथ साथ बहुत सारे अन्य बदलाव भी इस नई मारुति ईको में किए गए हैं और वह बदला ये हैं कि इसमें नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्राइवर फोकस्ड कंट्रोल, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, एसी वेरिएंट के लिए केबिन एयर फिल्टर, इंजन इमोबिलाइजर, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, डुअल एयरबैग, EBD के साथ एबीएस, स्लाइडिंग दरवाजों और खिड़कियों के लिए चाइल्ड लॉक जैसे तमाम बेहतरीन फीचर दिए गए है.

बात अगर इसके माइलेज की करे तो कंपनी का कहना है ये नई मारुति ईको पहले वाली ईको की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक ईंधन कुशल करेगी और इसमें 20.20 kmpl तक की दक्षता का दावा भी किया गया है. CNG वैरिएंट 27.05 किमी प्रति किलोग्राम गैस तक की पेशकश करेगा.

क्या होगी न्यू मारुति ईको की कीमत

New Maruti Eeco को 5 सीटर, 7-सीटर, कार्गो, टूर और एम्बुलेंस सहित 13 वेरिएंट में कंपनी द्वारा पेश किया गया है. बात अगर इसकी कीमत की करें तो इस New Maruti Eeco की कीमत लगभग 5.10 लाख रुपये है जो की इसकी एक्स-शोरूम कीमत होगी. और एम्बुलेंस संस्करण के लिए 8.13 लाख रुपये है ये भी एक्स-शोरूम कीमत है.

New Maruti Eeco में कलर्स

इस नई Maruti Eeco में आपको कई कलर देखने को मिलेंगे जैसे की Solid White, Silky Silver, Pearl Midnight Black, Metalic Grey और Metalic Basic Blue जैसे कलर के ऑप्शन दिए गए है.