maruti car 2022
maruti car 2022

होली से पहले मारुती सुजुकी अपनी 3 कारों को लॉन्च करने जा रही है। तीनों ही कार इंडिया में पहले से बहुत पॉपुलर है। इनके फीचर्स को देख चाहने वालों की दीवानगी भी देखने लायक होगी। मारुती की कार माइलेज में भी बहुत अच्छी होती है। अच्छा माइलेज और कम मेंटिनेंस ही उनकी खासियत होती है। यदि आप भी मारुती की न्यू कार लेने की सोच रहे हैं, एक महीने का और इंतजार करें। कार भी मिलेगी और वह भी ऑफर के साथ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी होली से फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च कर सकती है। इन सभी कारों में अपग्रेड मारुति सुजुकी बलेनो, अपग्रेड मारुति अर्टिगा और अपग्रेड विटारा ब्रिजारा हो सकती है। तीनों ही कारों की प्री-बुकिंग कंपनी ने पहले से ही शुरू कर दी है। कंपनी ने अभी तक लॉन्चिंग डेट को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि होली से पहले इन्हे लॉन्च कर दिया जाएगा।

New Gen Maruti Baleno 2022

मारुति बलेनो फरवरी के आखिर तक ही लॉन्च की जा सकती है। यह प्रीमियम हैचबैक पहले की तुलना में थोड़ी ज्यादा कीमत पर मिलेगी। पहले प्रीबुकिंग करा चुके ग्राहकों को या दी जाएगी। प्री बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपये निर्धारित किया गया था। प्री बुकिंग वाले ग्राहकों को कंपनी की तरफ से गिफ्ट भी दिया जाएगा। मारुती बलेनो में फीचर्स पर ध्यान दें तो इसमें हेड्स अप डिस्प्ले हो सकता है। बलेनो को हर्टेक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार की स्टील क्वालिटी को भी पहले की तुलना में बदला गया है। बाहरी पैनल को तैयार करने और चेसिस को बनाने में मोटा स्ट्रील ग्रेड काम में लिया गया हो सकता है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मानकों के मुताबिक 6 एयरबैग्स भी कार में दिए गए हैं। ESP भी कार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिए गए हैं। बलेनो में इंजन वर्तमान वाला 1.2-लीटर VVT नेचुलरी एसपीरेटेड और डुअलजेट ही है।

New Gen Maruti Ertiga 2022

मारुति की 7 सीटर फैमिली कार, जिसने आते ही मार्किट में तहलका मचा दिया था। अर्टिगा का अपग्रेडेड वर्जन अगले महीने की शुरुआत में ही लॉन्च होने जा रहा है। यह कार पर्सनल और टैक्सी दोनों ही उद्देश्यों को पूरा करती है। मारुती अर्टिगा को टेस्टिंग के वक्त कई मर्तबा सड़कों पर देखा जा चुका है। बलेनो के साथ ही इसे भी लॉन्च किया जाएगा। अर्टिगा में कुछ ज्यादा बदलान नहीं किये हैं। इसके लुक को नया डिज़ाइन किया गया होगा। साथ ही इसमें न्यू ग्रिल हो सकती है। इंटीरियर में भी कोई ख़ास बदलाव नहीं किए गए हैं। इंजन भी वही वर्तमान में जो है। सुरक्षा मानकों के मुताबिक सभी फीचर्स जोड़े गए हैं।

New Gen Maruti Suzuki Vitara Brezza 2022

मारुति की मार्केट में छा जाने वाली घोड़े जैसी दिखने वाली ब्रेजा भी लॉन्च होने वाली है। ब्रिजा के सेकेंड-जेनरेशन मॉडल के लिए ग्राहक काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। ब्रेजा कार के डिजाइन और इंजन में भी मारुती ने कई बदलाव किए हैं। इस बार कार में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग सिस्टम भी जोड़ा गया है। फिटेड सनरूफ भी इसमें दे दिया गया है। कार में 360 डिग्री कैमरा और इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिए जा सकते हैं। यह कार भी होली से पहले लॉन्च होने को तैयार है।

Latest News