Revolt RV400 electric sports bike

इंडिया में अब आने वाला समय इलेक्ट्रिक बाइक और कार का ही है। मोबिलिटी कंपनी रिवॉल्ट मोटर्स ने अपनी RV400 को बाजार में तेजी से उतारना शुरू कर दिया है। इंडिया में बाइक को उसकी कीमत से और उसकी ताकत से आंका जाता है। यह बाइक युवाओं को तुरंत अपनी तरफ आकर्षित कर लेगी। क्योंकि इस बाइक का लुक स्पोर्ट्स बाइक की ही तरह है। साथ ही इसमें वॉइस के लिए अलग से तीन प्रकार के साउंड भी दिए गए हैं, जो सिर्फ बाइक की आवाज निकालेंगे। वैसे तो इलेक्ट्रिक बाइक के चलने पर कोई आवाज नहीं आती। लेकिन युवाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए यह फीचर लगाया गया है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी बैटरी को बाहर भी निकाल सकते हैं। यदि आपके पास 2 बैटरी है तो आप एक को घर पर पहले से चार्ज भी रख सकते हैं।

Revolt RV400 Features

रिवोल्ट आरवी400 बाइक को स्पोर्ट्स लुक दिया गया है। यह कई रंगों में उपलब्ध है। रेड और ब्लैक कलर काफी आकर्षक है। यह बाइक एक बार में चार्ज किए जाने के बाद 80 से 90 किलोमीटर चलती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसके लिए आप घर पर मोबाइल चार्जिंग की तरह नार्मल तरीके से भी चार्ज कर सकते हैं। बाइक में चैन की जगह रबर का फाइनवेल्ट काम में किया गया है। आरवी 400, 72V से पावर्ड, 3KW (मिड ड्राइव) मोटर, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ तैयार की गई है।

Revolt RV400 Price

रिवोल्ट आरवी400 इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत मात्र 1 लाख 25 हजार रूपए है। लेकिन इस पर राज्य सरकारों से मिली सब्सिडी के बाद कीमत और भी कम हो गई है। कुछ राज्यों ने तो टैक्स फ्री कर दिया है। पर्यावरण प्रदुषण के लिहाज से राज्य सरकारें भी इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्रोत्साहन दे रही है। सभी शोरूम पर लोन सुविधा भी उपलब्ध रहती है। साधारण पेट्रोल बाइक की कीमत में आप कोई भी इलेक्ट्रिक बाइक ले सकते हैं। बहुत सी कंपनियां एक के बाद एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर रही है। ओला की इलेक्ट्रिक ने भी इंडिया में तहलका मचा रखा है।

Latest News