maruti alto
maruti alto

Maruti Suzuki Alto: मारुति सुजुकी ऑल्टो हैचबैक के कई वेरिएंट है। सभी वेरिएंट की कीमत भी अलग-अलग है। कुल छह- एसटीडी, एसटीडी (ओ), एलएक्सआई, एलएक्सआई (ओ), वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस वेरिएंट है। यदि आपको भी कम बजट की शानदार कार खरीदनी है, तो मारुती ऑल्टो कार आपके लिए बेहद किफायती और शानदार हो सकती है। माइलेज में सभी की गुरु होने के साथ ही यह ऑल्टो कार आपको डाउनपेमेंट के साथ आसान किस्तों पर उपलब्ध है। आइए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल्स के बारे में…

साल 2000 में मारुती सुजुकी ने ऑल्टो को इंडिया की सड़कों पर उतारा था। दो दशक से इस कार ने अपना एकाधिकार जमा रखा है। इस हैचबैक कार की अभी तक 38 लाख से ज्यादा इकाइयां बेची जा चुकी हैं और यह बीएस 6 अनुपालन करने वाली भारत की पहली एंट्री-लेवल कार भी है।

Maruti Suzuki Alto Features

मारुति सुजुकी ऑल्टो में 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो इसके पेट्रोल वेरिएंट में 47bhp का पावर और 69Nm का टार्क पैदा करता है। जब सीएनजी मोड में स्विच किया जाता है, तो उसी मोटर में 40bhp का आउटपुट और 60Nm का टार्क होता है। ऑल्टो की लंबाई 3,445 मिमी है, जिसमें 1,475 मिमी लंबा और 1,515 मिमी चौड़ा है और इसमें 2,360 मिमी व्हीलबेस है।

Maruti Suzuki Alto Design

मारुती ऑल्टो बहुत ही सिंपल दिखती है। लेकिन इसका एक डिज़ाइन है जो ताज़ा और पसंद करने योग्य है। फ्रंट सिंगल स्लैट ग्रिल और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन ऑल्टो को स्मार्ट और आकर्षक बनाते हैं। लोगों को यह अब बेहद पसंद है।

मारुती ऑल्टो का इंटीरियर और फीचर्स

केबिन में एक सुंदर टू-टोन डैशबोर्ड दिया गया है, जिसमें सेंटर स्टैक्ड सात-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है। रिवर्स पार्किंग सेंसर, फ्रंट और रियर बॉटल होल्डर, पावर विंडो, रिमोट कीलेस एंट्री और फ्रंट डुअल एयरबैग हैं। ऑल्टो में पांच लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

मारुती ऑल्टो के लिए डाउनपेमेंट और लोन प्रोसेस

न्यू मारुती ऑल्टो को खरीदने के लिए आपको न्यूनतम डाउनपेमेंट 44448 रूपए देना होगा। इसके बाद शेष राशि की ईएमआई बना दी जाएगी। मासिक 6745 रूपए की क़िस्त आप चुका सकते हैं। लोन की राशि का भुगतान करने के लिए आपको 5 वर्ष की अवधि दी जाएगी। इस लोन की राशि पर ब्याज 9 प्रतिशत से अधिक लगेगा। ऑल्टो कार की कीमत ₹ 3.69 Lakh है।

Latest News