इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स देश में लगातार बढ़ती चली जा रही है। इसका कारण पेट्रोल-डीजल पर बढ़ती महंगाई तथा दिन प्रति दिन बढ़ता प्रदूषण माना जा रहा है। देश की टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भी हालही में अपना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रेंड विदा (Vida) को लांच किया है। विशेषज्ञों का कहना है कि कंपनी जल्दी ही Hero Splendor का इलेक्ट्रिक मॉडल भी जारी कर सकती है।

रॉयल एनफील्ड और टीवीएस जैसी बड़ी कंपनियों ने भी अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को लांच कर दिया है। इस स्थिति में हीरो मोटोकॉर्प लको भी Hero Deluxe, Hero Splendor और Hero Passion का इलेक्ट्रिक मॉडल लांच करना जरुरी हो चुका है। हालांकि यह कहा नहीं जा सकता है कि यह कब तक संभव हो सकेगा। एक्सपर्ट लोगों का मानना है कि यदि हीरो कंपनी अपनी बाइक Hero Splendor का इलेक्ट्रिक वैरियेंट लांच करती है तो यह बाजार में काफी बड़ा धमाका होगा। इसका कारण यह है कि Hero Splendor पहले से बड़ी संख्या में लोगों की पसंद है। इसलिए ही यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है।

ये हो सकते हैं फीचर्स

रशलेन की रिपोर्ट में इस बात को कहा गया है कि यदि Hero Splendor Electric Bike को लांच किया जाता है। तब इसकी रेंज करीब 240 किमी किहो सकती है। इसके अलावा इस बाइक के कई वेरिएंट भी उतारें जा सकते हैं। इस प्रकार से देखा जाए तो Hero Splendor Electric Bike के खरीदार हमेशा फायदे में ही रहेंगे।

Latest News