mahindra thar
mahindra thar

महिंद्रा की सबसे पॉपुलर एसयूवी और इंडियंस की पसंदीदा कारों में से एक है Mahindra Thar. इस कार को खरीदने के लिए लोगों की लाइन लगी पड़ी है। लेकिन कंपनी इसे 1 साल के वेटिंग पीरियड पर ही सप्लाई कर रही है। महिंद्रा थार को geep की तरह लुक दिया गया है, जो अपने आप में यूनिक है। महिंद्रा थार के आने के बाद जितने भी रुआब और रुतबे वाले लोग हैं, उनके कार कलेक्शन में इस कार ने जगह ली है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने थार की लॉन्चिंग सितंबर 2020 में की थी। उसके बाद से ही इसकी भारी डिमांड ने वेटिंग पीरियड को काफी बढ़ा दिया है। इसके लिए कंपनी ने काफी प्रोडक्शन तो बढ़ाया, लेकिन चिप के चक्कर में थोड़ी देरी हो रही है।

Mahindra Thar को दो इंजन के विकल्प में पेश किया गया है। इसमें 2.0 लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर का टर्बो-डीजल इंजन उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 150PS की पॉवर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 130PS की मैक्स पॉवर और 300Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Mahindra Thar की वर्तमान में कीमत 13.17 लाख से 15.53 लाख रुपये है। इसे खरीदने के लिए न्यूनतम 1 से डेढ़ लाख रूपए का डाउनपेमेंट होना चाहिए। अगर थार का डाउनपेमेंट हम 3 लाख रूपए करते हैं तो हमें मासिक 23 हजार रूपए की क़िस्त चुकानी होगी। इसके लिए प्रतिदिन 771 रूपए बचाने होंगे।

Latest News