Honda Activa

अब इलेक्ट्रिकल व्हीकल्स का जमाना है। ऐसे में टीनेएजर्स से लेकर बूढ़ों तक सभी की पसंद होंडा एक्टिवा भी Electric Honda Activa बन गई है। नई एक्टिवा के सभी फीचर्स पुरानी के समान ही है। परन्तु अब ये पेट्रोल की बजाय बैटरी से चलती है। इससे पेट्रोल पर खर्च होने वाला पैसा बचता है और शानदार माइलेज भी मिलती है। यही नहीं, जो लोग नई एक्टिवा नहीं खरीदना चाहते, उनके लिए भी ऑप्शन है। वे अपनी मौजूदा गाड़ी को ही इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में कन्वर्ट करवा सकते हैं।

क्या खास है Electric Honda Activa में

होंडा एक्टिवा आज देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। हर महीने इसकी लाखों यूनिट्स बिकती है। परन्तु कुछ लोग जिन्होंने हाल ही के कुछ वर्षों में Honda Activa खरीदी है, वे इसे कन्वर्ट करवा सकते हैं। इसके लिए कोई ज्यादा बड़ा खर्चा नहीं है। बहुत ही मामूली कीमत पर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर का आनंद ले सकते हैं।

GoGoA1 ने तैयार की Electric Conversion Kit

हीरो की बाइक्स के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट बनाने वाली GoGoA1 ने नई किट लॉन्च की है। इस Electric Conversion Kit के जरिए किसी भी होंडा एक्टिवा को Electric Honda Activa में बदला जा सकेगा। इस किट के प्रयोग से आप अगले 3 साल तक टेंशन फ्री हो जाएंगे।

ये हैं Honda Activa Conversion Kit के फीचर्स

कंपनी द्वारा बनाई गई इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट हाईब्रिड और फुल इलेक्ट्रिक वर्जन में आती है। इसमें 60V और 1200W पावर की BLDC हब मोटर भी मिलेगी। यह रिजनरेटिंग सिन वेब कंट्रोल सिस्टम से युक्त है। इस किट के साथ 72 Volt 30AH का बैटरी पैक भी मिलेगा जिसकी कीमत मार्केट में लगभग 40 हजार रुपए है। यह एक्टिवा सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर से ज्यादा चल सकेगी। इस किट को RTO ने भी मान्यता दे दी है। आप भी इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

क्या होगी GoGoA1 के इस किट की कीमत

हाइब्रिड इलेक्ट्रिक किट की कीमत फिलहाल 18,330 रुपए रखी गई है और फुल इलेक्ट्रिक कन्वर्टन किट की कीमत 23,000 रुपए निश्चित की गई है।

Latest News