नई दिल्ली। ब़लीवुड में से की सितारे है जिसनकी अदाएगी के चर्चा आज भी इस इंडस्ट्री में देखने व सुनने को मिलते है। और अपनी अदाकारी से फैंस के दिलमें खास जगह बनाए हुए है। इन्ही पंसदीदा एक्ट्रेस में से एक थी क्षीदेवी, जिन्होनें 50 साल के फिल्मी करियर में  300 से अधिक सुपरहिट फिल्में दी थीं। हमेशा लोगों को अपनी दमदार एक्टिंग से हंसाने वाली इस एक्ट्रेस की 24 फरवरी 2018 को अचानक हुई मौत ने हर किसी को हैरान कर दिया था।

सफेद फूलों से सजी सेज में जब श्रीदेवी की अंतिम विदाई हुई तो लोग इस नजारो को देखते ही रह गए। श्रीदेवी की ख्वाहिश भी यही थी कि जब उनकी अंतिम यात्रा निकले तो उनकी अर्थी सफेद रंग के फूलों से सजी हो। उनकी इस आखिरी इच्छा को पूरा करने के लिए बनी कपूर ने भी कोई कसर नही छोड़ी, और दूर देशों से आए मोगरे और सफेद गुलाबों से उनकी अर्थी सजा दी गई।

फिल्म इंडस्ट्री की इस ‘चांदनी’ को सफेद रंग के साथ इससे मिलते जुलते शेड्स सिल्वर रंग से इतना लगाव था कि वह ज्यादातर इन्ही रंगों में रंगना ज्यादा पसंद करती थी। इसलिए वो इसी रंग की ड्रेस का चुनाव भी ज्यादा करती थीं। श्रीदेवी का वार्डरोब भी सफेद रंग के कपड़ों से दमकता नजर आता है।

श्रीदेवी की मौत उस समय हुई थी जब वो 20 फरवरी को भतीजे मोहित मारवाह की शादी अटैंड करने दुबई गई थीं। उस दौरान उनके साथ उनकी बेटी खुशी मौजूद थी। श्रीदेवी स शादी से पहले ही दुबई चली गई थीं क्योंकि उन्हें अपनी बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर के 21वें जन्मदिन के लिए कुछ शॉपिंग करनी थी।

पति फेमस डायरेक्टर प्रोड्यूसर बोनी कपूर स दौरान श्रीदेवी के साथ नहीं गए थे लेकिन 24 फरवरी के दिन उन्होनें अचानक होटल पहुंचकर श्रीदेवी को बड़ा सरप्राइज दिया। जिसे देखकर एक्ट्रेस खुशी से पागल हो गई। दो लम्हें की मुलाकात के बाद यह नही पता था कि आने वाले कुछ समय में श्रीदेवी इतना मंहगा सरप्राइज देने वाली है।

बाथरूम में श्रीदेवी नहाने गईं श्रीदेवी की 15 से ​20 मिनट के बाद मौत हो गई। श्रीदेवी की मौत बाथ टब में डूबने से हुई।

बताया जाता है कि श्रीदेवी की मौत का कारण हार्ट अटैक था लेकिन बाद में दुबई पुलिस की जांच की तो पता चला कि श्रीदेवी की मौत बाथ टब में डूबने से हुई और उनके शरीर में एल्कोहल भी पाया गया।

श्रीदेवी की मौत को लेकर पति बोनी कपूर भी कई आरोप लगे। दुबई पुलिस ने भी करीब 48 घंटों तक बोनी कपूर से इस केस को लेकर पूछताछ की थी। हालाकि पूरा जांच पड़ताल के बाद 27 फरवरी को श्रीदेवी का केस बंद कर दिया और उसी रात श्रीदेवी का शव मुंबई लेकर आया गया।

28 फरवरी को श्रीदेवी का अंतिम संस्कार हुआ। जिसमें श्रीदेवी की अंतिम ख्वाइश को पूरा करते हुए उनकी सेज को सफेद फूलों से सजाया गया।