best mileage car
best mileage car

Celerio CNG Features: कम कीमत की बेहतरीन माइलेज वाली कार लेने की सोच रहे हैं, तो यह अच्छी खबर है। बाइक से भी आधे खर्च में चलने वाली कार के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। क्योंकि पेट्रोल के भाव जब आसमान छूने लगे तो सीएनजी और इलेक्ट्रिक वेरिएंट ही आखिरी विकल्प होता है। ऐसे में हम आपको मारुती की सेलेरियो का एस-सीएनजी वेरिएंट लेने की सलाह देंगे। दिल्ली में सिलेरियो की कीमत 6.58 लाख रुपये एक्स शोरूम है। मारुती ने अपनी पुरानी सभी कारों को सीएनजी वेरिएंट में उतार दिया है। नई सेलेरियो में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसी इंजन को सीएनजी किट से जोड़ा गया है। यह कार एक किलो सीएनजी गैस में 35.60 किलोमीटर चलती है।

Celerio CNG Features

Celerio CNG का 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन 67 पीएस का पावर और 89NM का टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्डऔर एएमटी को के विकल्प में उतारा गया है। सीएनजी की टंकी की क्षमता 60 लीटर है।

Celerio की लंबाई- 3695 mm है। कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करता है। पैसिव कीलैस एंट्री, स्टीयरिंग व्हील माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स सहित तमाम फीचर्स दिए गए हैं। इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टर्न इंडिकेटर्स जो पहले से भी दिए गए थे।

मारुति सेलेरियो का पेट्रोल और सीएनजी में माइलेज

पेट्रोल एएमटी में सेलेरियो (वीएक्सआई) का माइलेज 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का है।
सेलेरियो (वीएक्सआई) सीएनजी में कुल 35.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

मारुती सेलेरियो को खरीदने के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर भी जा सकते हैं। इसके लिए मारुती के नजदीकी शोरूम से आप डिलीवरी ले सकते हैं। कार के लिए जरुरी दस्तावेज और ईएमआई केलकुलेट करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल का सहारा ले सकते हैं।

Latest News