20 hajar ki new maruti alto car
20 hajar ki new maruti alto car

New Maruti Alto 2022: मारुती की हैचबैक कार ऑल्टो को नया लुक और दमदार फीचर्स मिले हैं। ड्यूल एयरबैग्स के साथ सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए कई फीचर्स जोड़े गए हैं। मारुती की सबसे ज्यादा बेचीं जाने वाली कारों में से एक है ऑल्टो। यह फेमिली कार फिर से पूरी तरह अपडेट होकर लॉन्चिंग को तैयार है। मारुती ऑल्टो 2022 की कुछ तस्वीरें मीडिया में काफी चल रही है। तस्वीरों के मुताबिक, कुछ बदलावों के साथ ऑल्टो के पुराने लुक को बरकरार रखा जाएगा, लेकिन कुछ बदलाव किए जाएंगे। ऑल्टो मारुति का पुराना फ्लैगशिप है, जो भारत में सुजुकी के साथ पार्टनरशिप में कार निर्माण करता है।

ऑल्टो की पहली बार शुरुआत 1979 में जापान में की गई थी ,यह एक बॉक्सी के साथ मारुति एस-प्रेसो को देखकर तैयार की गई थी। एस-प्रेसो से तुलना करने पर ऑल्टो में समानता ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ बेहतरीन नजर आती है।

Maruti Alto 2022 New Features

नई ऑल्टो की पहले की तुलना में 50 मिमी तक ऊंचाई बढ़ गई है। अब इसकी ऊंचाई 1525 मिमी हो गई है। 3395 मिमी की लंबाई और 1475 मिमी की चौड़ाई को देखते हुए कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। नई ऑल्टो के केबिन में बदलाव किया गया है। अब केबिन की ऊंचाई में 45 मिमी की वृद्धि कर दी गई है। केबिन की लंबाई में 25 मिमी कम भी कर दिया गया है। डैशबोर्ड पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम बेहतरीन ढंग से लगाया गया है, जिसके तहत क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट भी जोड़ी गई है। इंस्ट्रूमेंट पैनल बड़े एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ जोड़ा गया है।

सुजुकी ने नई ऑल्टो 2022 के इंजन को और उसकी परफॉर्मेंस को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि, नई पीढ़ी की ऑल्टो को माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ मार्केट में उतारे जाने की संभावना है। सुरक्षा के मामले में अब ऑल्टो एयरबैग्स के साथ आएगी।

Latest News