नई दिल्लीः Orxa Mantis Electric Biike: बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को देख अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड मार्केट में काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. इसी को देख सभी ऑटो कंपनियां नई नई इलेक्ट्रिक गाडियां बाजार में उतार रहीं है. इसी बीच एक बंगलौर स्थित भारतीय स्टार्टअप कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक भारतीय मार्केट में उतारने का ऐलान कर डाला है.

इस कंपनी ने Orxa Mantis Electric Bike नामक बाइक को लॉन्च करने का फैसला किया है. इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको दमदार और पावरफुल बैटरी के साथ साथ कई और बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं. आइए जानते है विस्तार से कि क्या कुछ इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको मिलने वाला है, और इसकी कीमत क्या है.

Orxa Mantis Electric Bike फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको पावरफुल इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स वाली दमदार बैटरी मिलने वाली है.ये बाइक आपको लगभग 200 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम रहेगी.

साथ ही इस इलेक्ट्रॉनिक बाइक में काफी डिजिटल (Digital) और स्मार्ट फीचर्स (Smart Features) दिए गए हैं. आप इस बाइक को फोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं जैसे कि आप इसमें रोड मैप की सुविधा दे ले सकते है. आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए है. इस बाइक को फुल चार्ज होने में लगभग 3 घंटे से 3.5 घंटे का समय लगता है.

-कब होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत

बात अगर इस इलेक्ट्रॉनिक बाइक की कीमतों की करी जाए तो इसकी कीमत का अनुमान लगाया जा रहा है की इसकी कीमत लगभग 3 लाख से शुरू होगी और उच्चतम 4 लाख रूपये तक जाएगी. फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा इसकी कीमतों का कोई ऐलान नहीं किया गया है कंपनी द्वारा सिर्फ इतनी ही आशंका जताई गई है कि जल्द 2023 में इसे भारतीय मार्केट में लांच कर दिया जाएगा. इसके लॉन्च होते ही स्मार्टफोन को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है।