electric hero hf deluxe bike
electric hero hf deluxe bike

Electric Hero HF Deluxe: इलेक्ट्रिक हीरो एचएफ डीलक्स का इलेक्ट्रिक अवतार सभी को बेहद पसंद आने वाला है। HF Deluxe बाइक को स्प्लेंडर की ही तरह काफी पसंद किया गया है। हीरो हौंडा के अलग होने के बाद एचएफ डीलक्स का क्रेज काफी बढ़ा है। स्प्लेंडर से ज्यादा लोग इसे खरीदना पसंद करने लगे हैं। HF Deluxe बाइक को चलाने वाले अब पेट्रोल के खर्च से छुटकारा पा सकेंगे। इलेक्ट्रिक अवतार एचएफ डीलक्स जल्द ही मार्केट में नजर आने वाली है। इलेक्ट्रिक बनाने वाली कंपनी GoGoA1 ने स्प्लेंडर के बाद एचएफ डीलक्स का नाम भी लिया है। अपकमिंग बाइक में एचएफ डीलक्स पहले नंबर है। स्प्लेंडर के लिए आप GoGoA1 से घर बैठे इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट ले सकते हैं।

यहां अभी आरटीओ से अप्रूव्ड स्प्लेंडर बाइक दी जा रही है। इसके बाद एचएफ डीलक्स का किट तैयार हो जाएगा, तब वह भी आरटीओ से पास करा दी जाएगी। HF Delux Electric बाइक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट कंपनी की तरफ से नहीं निकल रहा है, लेकिन इसे तैयार कराना आसान है। पुरानी बाइक को 35 हजार रूपए में इलेक्ट्रिक अवतार में ला सकते हैं।

स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स के इलेक्ट्रिक किट में नहीं होगा ज्यादा अंतर

स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक किट की कीमत 35,000 रूपए रखी गई है। यही कीमत एच डीलक्स के लिए होगी। इससे भी कम कीमत में यह संभव भी हो सकती है। कीमत 35 और कुछ जीएसटी मिलकर यह थोड़ी और बढ़ सकती है। इलेक्ट्रिक किट के लिए बाइक में 50,000 रूपए की बैटरी भी लगेगी। इलेक्ट्रिक किट, बैटरी और जीएसटी को मिलाकर पूरे 90 हजार रूपए लग जाएंगे। न्यू बाइक से तुलना करें तो यह बाइक रेंज में और टॉप स्पीड में काफी ज्यादा अच्छी है।

GoGoA1 द्वारा ईजाद किए गए इस इलेक्ट्रिक किट के साथ फिटेड मोटर की 3 साल की रिप्लेस वारंटी भी होगी। बैटरी को लगाने के बाद 3 साल तक गारंटी दी जाएगी। बैटरी आप खरीदने की बजाय किराये पर भी ले सकते हैं। इलेक्ट्रिक बाइक बनने के बाद आरटीओ से ग्रीन नंबर प्लेट मिलेगी। GoGoA1 नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का बिल आरटीओ में लगाना होगा। सिंगल चार्ज में यह हीरो इलेक्ट्रिक बाइक120 से 151 किमी चलेगी।

Electric HF Deluxe Kit

इलेक्ट्रिक बाइक की बात करें तो एचएफ डीलक्स बाइक से कनेक्टेड मोटर 2 kW है। इंजन को हटाकर इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट फिट किया जाएगा। एक एमसीबी और कुछ कन्वर्टर्स भी साइड बॉडी पैनल में फिट किए हैं। बाइक में पल्सर से रियर ब्रेक लगाए गए हैं। बाइक की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है।

Latest News