hero electric hf deluxe
hero electric hf deluxe

Electric Hero HF Deluxe: 35 हजार रूपए की कीमत में हीरो की इलेक्ट्रिक HF Deluxe ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी पुरानी डीलक्स बाइक को काम में लेना होगा। पुराणी एचएफ डीलक्स बाइक न होने की स्थिति में आपको GoGoA1 भी अरेंज करवा देती है। पेट्रोल से हमेशा छुटकारा पाने के लिए आप इस इलेक्ट्रिक बाइक के लिए ऑनलाइन आर्डर भी कर सकते हैं। हीरो की स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक अवतार में उतार दिया गया है। जल्द ही एचएफ डीलक्स का किट भी ऑनलाइन बेचने के लिए अपलोड किया जाएगा।

हीरो की एचएफ डीलक्स का इलेक्ट्रिक किट GoGoA1 तैयार कर रही है। उनकी अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक्स में अगला नंबर एचएफ डीलक्स का ही है। अभी स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं। एचएफ डीलक्स का इलेक्ट्रिक किट 2 से 3 महीने में बना लिया जाएगा। स्प्लेंडर की तरह एचएफ डीलक्स भी इलेक्ट्रिक होने पर आरटीओ से अप्रूव हो जाएगी। आरटीओ से पुरानी प्लेट को हटाकर ग्रीन प्लेट लगा दी जाएगी।

एचएफ डीलक्स के इलेक्ट्रिक किट की कीमत भी स्प्लेंडर की ही भांति 35,000 रूपए रखी जाएगी। एच डीलक्स के इलेक्ट्रिक किट के साथ बाइक में 50,000 रूपए की बैटरी भी लगाई जाएगी। इलेक्ट्रिक किट और बैटरी सहित जीएसटी मिलाकर यह कुल खर्च लगभग 90 हजार रूपए होंगे। फिर भी यह बाइक न्यू बाइक की तुलना में परफेक्ट होगी। किसी भी इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत और फीचर्स से तुलना करने पर साफ़ अंतर दिखाई देगा। बैटरी की एक साथ कीमत न देकर आप कंपनी से किराये पर भी ले सकते हैं।

Electric Hero HF Deluxe

GoGoA1 इलेक्ट्रिक किट और फिटेड मोटर की 3 साल तक की रिप्लेस की वारंटी देती है। बैटरी की 3 साल की गारंटी भी शामिल होती है। मोटरसाइकिल में इलेक्ट्रिक किट फिट होने के बाद आरटीओ से ग्रीन नंबर प्लेट जारी करानी पड़ती है। इसके लिए आपको GoGoA1 नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का बिल लगाना पड़ता है।

इलेक्ट्रिक किट निर्माता कंपनी GoGoA1 के मुताबिक सिंगल चार्ज में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 120 से 151 किमी तक की दूरी तय कर लेती है। इंडियन मार्केट में लॉन्च हो रही इलेक्ट्रिक बाइक्स में इसका कोई मुकाबला नहीं है।

HF Deluxe Electric Kit

इलेक्ट्रिक किट के साथ कनेक्टेड मोटर की क्षमता 2 kW है। इसमें इंजन की जगह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को लगा दिया जाता है। इसके अलावा, एक एमसीबी और कुछ कन्वर्टर्स हैं बाइक के साइड बॉडी पैनल में लगे होते हैं। इस बाइक को कस्टमाइज करने में बजाज पल्सर से रियर ब्रेक लेकर लगाने पड़े हैं। स्विचगियर पहले जैसा ही बाइक का रहेगा।

Hero Splendor Electric Kit Price

हीरो स्प्लेंडर में इलेक्ट्रिक किट लगाने की ही अभी आरटीओ से मंजूरी मिली है। इसमें फिट होने वाली मोटर 63 एनएम का टार्क जनरेट करती है। हालांकि, यह ऊपर के लेवल पर 127 एनएम के टॉर्क पर भी पहुंच सकती है। मोटरसाइकिल 100 किलोग्राम से 300 किलोग्राम तक भार वहन कर सकती है। बाइक दो लोगों को बैठाकर 70 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है।

Latest News