hero electric splendor
hero electric splendor

Electric Hero Splendor: हीरो भी अब अब अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली और पॉपुलर बाइक स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक अवतार देने जा रही है। टू-व्हीलर्स की डिमांड को देखते हुए इंडिया में सभी कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल उतारने शुरू कर दिए हैं। मांग को देखते हुए नए स्टार्टअप भी पीछे नहीं हैं। राज्य सरकारों ने टैक्स फ्री करने के बाद खरीददारों के पास भी सहूलियत है। सीधे सीधे ग्राहक को टैक्स की छूट दी जा रही है। अब तक रिवोल्ट, टॉर्क, साइबॉर्ग और ओबेन जैसी बाइक कंपनियां बाजार में लॉन्च कर रही हैं। देश की टॉप टू-व्हीलर कंपनी हीरो भी स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर रही है। इसके लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली गई है और जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा।

हीरो का इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड विदा

हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड विदा को लॉन्च किया है। साथ ही हीरो की ई-बाइक के जल्द ही बाजार में लॉन्च किए जाने की संभावना है। आप भी इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं, तो थोड़ा और इंतजार कर सकते हैं। स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को आप उसके पुराने रुतबे और रुआब के चलते खरीद सकते हैं। हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक विदा की पहली बाइक होगी।

Hero Electric Bike

Hero Splendor Electric के बाद कई और भी वेरिएंट्स लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसमें बेस मॉडल की रेंज 120 किलोमीटर से लेकर टॉप मॉडल की रेंज 240 किलोमीटर तक हो सकती है। न्यू Electric Hero Splendor बाइक में दमदार फीचर्स भी साथ में दिए जाएंगे।

हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक किट

हाल ही में मुंबई बेस्ड GoGoA1 ने हीरो की स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार किया है। इस किट की कीमत 37 हजार रूपए रखी गई है। इस किट के प्रति लोगों का जुड़ाव ऐसा रहा है कि पुरानी स्पेंडर भी इलेक्ट्रिक होने लगी। डिमांड को बढ़ते देखकर कंपनी ने देश के प्रमुख शहरों में इसके लिए सेंटर खोलने शुरू कर दिए। इलेक्ट्रिक किट लगाने के बाद बैटरी रेंज 151 किलोमीटर देखी गई है। 3 साल तक किट और बैटरी की गारंटी भी दी जा रही है।

Latest News