Kinetic Zing HSS

नई दिल्ली: अगर आप भी सस्ते दाम में किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे है तो यह खबर आपके काम की है। भारतीय बाजार में आए दिन नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश हो रहे हैं। दिन-प्रतिदिन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की रेंज बढ़ती जा रही है। केंद्र सरकार भी लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। पुरानी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक गाड़ी में कन्वर्ट करने पर केंद्र सरकार सब्सिडी भी प्रदान कर रही है। इसी क्रम में काइनेटिक ग्रीन एनर्जी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। काइनेटिक ग्रीन एनर्जी ने हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को Zing HSS नाम दिया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 85000 रूपये रखी गई है। Zing HSS इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 125 किलोमीटर का रन प्रदान करता है।

स्कूटर पर मिलती है 3 साल की वारंटी

इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.4 KwH की लीथियम-आयन बैटरी दी गई है जो फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लेती है। काइनेटिक ग्रीन एनर्जी का Zing HSS तीन ड्राइविंग मोड में आता है जिसमें पहला नॉर्मल, दूसरा पावर और तीसरा इको है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 स्टेप एडजेस्टेबल सस्पेंशन और री-जेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्रूज कंट्रोल, मल्टीफंक्शनल डैशबोर्ड, यूएसबी पोर्ट, अलग होने वाली बैटरी और एक स्मार्ट रिमोट दिया गया है। बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कंपनी 3 साल की वारंटी देती है।

राइडर को स्कूटर में एक डिजिटल डिस्पले मिलता है जिसमें स्पीड के साथ ट्रिप और बची हुई बैटरी देखी जा सकती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में मोबाइल को चार्ज करने के लिए यूएसबी पोर्ट मिलता है। इसके साथ ही एक रिमोट भी मिलता है जिसमें एंटी थेफ्ट अलार्म, कीलेस एंट्री, फाइंड माय स्कूटर अलर्ट और लॉक अनलॉक बटन मिलता है। काइनेटिक ग्रीन एनर्जी की ओर से बताया गया कि थ्री व्हीलर सेगमेंट में सफलता के बाद उसका लक्ष टू व्हीलर के मार्केट को अपनी ओर आकर्षित करना है। बता दें काइनेटिक ग्रीन एनर्जी ने 2021 में 2 मॉडल लॉन्च किए हैं और अब तक 40,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक चुके हैं।

Latest News