TATA NANO Electric: आज की खबर में हम आपको बताते है गाड़ियों के बारे में, जैसे की रोजाना कोई न कोई तड़कती भड़कती गाड़ी ऑटो सेक्टर में लॉन्च हो रही हैं. लेकिन जहां इलेक्ट्रिक कार की बात की जाए तो अब ज्यादातर इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी लॉन्च हो रही है. साथ ही साथ इन गाड़ियों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है, जो कि पर्ट्रोलिक कार को टक्कर देती हुई नजर आ रही है. लोग इस महंगाई के जमाने में पैट्रोल के बढ़ते दामों से बचना चाहते है. इसी कारण अब सभी लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर बढ़कर पेट्रोल वाली गाड़ियां खरीदना बिल्कुल नहीं चाहते हैं. सभी लोग चाहते है उनके पास एक ऐसा गाड़ी हो जिसमें उनका पेट्रोल का खर्चा भी बच जाए.

सबसे पहले बताते है इस गाड़ी का नाम क्या है. तो इस गाड़ी का नाम है TATA NANO Electric कार. अबकी बार टाटा मोटर्स ने अपनी नैनो को अब इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने का ऐलान कर डाला हो. आइए आपको इस आने वाली TATA NANO Electric कार के बारे में पूरे विस्तार से बताते है.

TATA NANO Electric के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

TATA Nano इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें आपको बेहतरीन और शानदार फीचर्स मिलने वाले है. आपको अगर इसकी रेंज के बारे में बात करें तो इसमें आपको ये गाड़ी सिंगल चार्ज होने के बाद 200 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी.

बता अगर इसकी पावर की करें तो इसमें आपको 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. इसकी अधिकतम पावर 32 बीएचपी की पावर है.

TATA Nano Electric की कीमत

अगर इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत भारतीय बाजार में आपको 5 लाख रुपए से लेकर 7 लाख रुपए तक है. अभी फिलहाल ये अधिकारिक तौर पर तय नहीं हुआ है कि आखिर इस गाड़ी को कब तक लॉन्च कर दिया जायेगा.