Wagon R Flex Fuel Car:  ये बात तो हम सब जानते है कि मारुति सुजुकी एक ऐसी कंपनी है जो लगातार नंबर वन पर बनी रहती है. वही अब इस कंपनी ने आपके पेट्रोल और डीज़ल की टेंशन को खत्म कर दिया है. अब इस कंपनी ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Wagon R का नया वर्शन लॉन्च कर दिया है. इस बार ये वर्शन लॉन्च हुआ है फ्लेक्स-फ्यूल वर्जन में. अब ये कार 20 प्रतिशत E20 और 85 प्रतिशत E85 ईंधन के बीच किसी भी इथेनॉल-पेट्रोल के मिक्स वाली लिक्विड पर चल सकेगी.

जानिए क्या हुए है बदलाव

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कंपनी ने इस नए वेरिएंट के इंजन को इथेनॉल पर चलाने के लिए इस नए वैगनआर के पावरट्रेन में पहले के मुकाबले बहुत सारे एडजस्टमेंट किए हैं. इसमें इथेनॉल के यूज़ सही हिसाब से हो इसके लिए भी सेंसर लगाए हुए है. इस नए वेरिएंट में इंजन मैनेजमेंट सिस्टम को अपडेट हुआ है. इस में फ्यूल पंप और इंजेक्टर बहुत ही मजबूत हैं .

WagonR फ्लेक्स फ्यूल की कीमत

बता दे WagonR फ्लेक्स फ्यूल जो की रेग्युलर पेट्रोल वेरिएंट होगा इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है. अभी हाल ही में WagonR पेट्रोल की कीमत 5.48 लाख रुपए से 7.10 लाख रुपए के बीच आती है. ऐसे में आप अंदाज़ा लगा सकते है की इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होगी.

अगर आपको लग रहा है कि मारुति सुजुकी के रेग्युलर पेट्रोल इंजन में जो एमिशन लाये गए है उसकी वजह से इसकी परफॉरमेंस खराब हो जाएगी तो ऐसा बिलकुल नहीं है. जी हाँ इसमें आपको पहले के तुलना में परफॉरमेंस ज्यादा ही मिलेगी लेकिन कम नहीं. इस नयी कार को 1 अप्रैल से शुरू किया जाएगा. इस फ्लेक्स फ्यूल Maruti WagonR में आपको 1.2 लीटर का नेचुरल एस्पायर्ड इंजन मिलता है. आपको इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है.