Thursday, February 9, 2023
HomeAutomobileFlying Bike Booking: लोगों का इंतजार खत्म, अंबर में उड़ने वाली बाइक...

Flying Bike Booking: लोगों का इंतजार खत्म, अंबर में उड़ने वाली बाइक की बुकिंग का काम शुरू, तुरंत करें यह काम

नई दिल्लीः Flying Bike Booking: अगर आपसे ये कहा जाए की अब सड़को पर चलने के बजाए गाड़ियां हवा में उड़ेंगी तो आपको ये सुनकर हैरानी होगी और साथ ही साथ खुशी भी होगी की अब सड़कों पर चलने के बजाए हमारी गाड़ी हवा में उड़ेगी. आपने गाड़ियों को उड़ते हुए या तो किसी 3D फिल्मों में देखा होगा या फिर अपने सपने में लेकिन अब आपके सपने को सच करने के लिए एक अमेरिकी कंपनी ने उड़ने वाली कार लाने का फैसला कर डाला है.

आपको बता दें की दुनिया की पहली हवा में उड़ाने वाली फ्लाइंग बाइक (Flying Bike) की बुकिंग भी शुरू हो गई है, इस फ्लाइंग बाइक यानी अनोखी हवा में उड़ने वाली बाइक का नाम स्पीडर (Speader) रखा गया है. चलिए विस्तार से जानते है इस फ्लाइंग बाइक के बारे में डिटेल में और साथ ही जानते है की ये फ्लाइंग बाइक कब लॉन्च होगी और इसकी कीमत क्या होनी वाली है.

फ्लाइंग बाइक (Flying Bike) की कीमत और कब होगी लॉन्च

आपको बता दें कि इस फ्लाइंग बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है. इस बाइक का नाम रखा गया है. बात अगर इस स्पीडर की कीमत की करी जाए तो अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 3 करोड़ से लेकर 4 करोड़ तक हो सकती है. बात अगर इसके लॉन्चिंग की करें तो ये बाइक लॉन्च आने वाले दो से तीन सालों में लॉन्च हो सकती है.

बताया जा रहा है की इसकी रफ्तार 96 प्रति घंटे की रफ्तार से होगी और ये फ्लाइंग बाइक करीब जमीन से 100 फीट ऊपर उड़ेगी. ये फ्लाइंग बाइक स्पीडर बाइक एकबार में लगभग 30 से 40 मिनट तक की हवा में उड़ान भर सकती है.

कौन कर सकता है इस फ्लाइंग बाइक का इस्तेमाल

कंपनी द्वारा यह जानकारी दी गई है कि इस फ्लाइंग बाइक का इस्तेमाल इमरजेंसी में किया जाएगा जैसे की इसका इस्तेमाल मेडिकल इमरजेंसी, आग बुझाने और सेना की मदद में किया जा सकता है. इस बाइक को इंसान भी उड़ा सकते हैं और इसे रिमोट से भी कंट्रोल किया जा सकता है. इसका वजन 136 किलोग्राम है यह बाइक 272 किलो तक का वजन अपने साथ लेकर हवा में उड़ सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments