electric hero splendor
electric hero splendor

Electric Hero Splendor: सबसे सस्ती और इलेक्ट्रिक बाइक लेने की सोच रहे हैं, तो आज ही आर्डर कर सकते हैं। हीरो स्प्लेंडर के चाहने वाले अपनी पुरानी बाइक को लेलेक्ट्रिक करवा सकते हैं। या फिर वे पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक भी खरीद सकते हैं। इसके लिए उन्हें डोनर को बाइक के पैसे भी देने होंगे।

यह बाइक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होगी। इसमें बेहतरीन मोटर के साथ पावरफुल बैटरी भी लगाई जाएगी। इलेक्ट्रिक बाइक के मार्केट में हर दिन एक न एक बाइक एंट्री ले रही है। लेकिन जिस दिन स्प्लेंडर ने एंट्री मारी, तो इनको बाजार समेटना पड़ सकता है। हीरो स्प्लेंडर की लोकप्रियता ही इस बात का सबूत है। अभी सिर्फ उसका इलेक्ट्रिक किट ही मार्केट में आया है। अभी आप GoGoA1 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आर्डर कर सकते हैं। जो भी आपके नजदीकी उनका सेंटर होगा, वहां से जाकर फिट करवा सकते हैं। सभी सुविधा GoGoA1 ने देश भर के प्रमुख शहरों में शुरू कर दी है।

Electric Hero Splendor

हीरो स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक वर्जन में मुंबई स्थित GoGoA1 ने तैयार किया है। हीरो स्प्लेंडर के लिए इस स्टार्टअप ने इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट बनाकर उसके ट्रायल भी ले लिए हैं। बाइक में किट लगाने के बाद थोड़ा महंगा तो हो सकता है लेकिन इसके मुकाबले कोई बाइक नहीं बनी। क्योंकी सिंगल चार्ज में नई बाइक इतनी रेंज नहीं दे रही जितनी स्प्लेंडर दे रही है।

पुरानी स्प्लेंडर बाइक की कीमत को आप 5 हजार से 10 तक आंक सकते हैं। और इसमें 35 हजार की कीमत का इलेक्ट्रिक किट, बैटरी और जीएसटी चार्ज सब लगा डोज तो भी यह 1 लाख क्रॉस नहीं करेगी। लेकिन इसका मुकाबला यदि किसी नई इलेक्ट्रिक बाइक से कराओगे तो यह नंबर 1 पर होगी। 1. स्पीड में सबसे हाई स्पीड 70 से 85 किलोमीटर दो लोगों को बिठाकर। जबकि नई स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक 85 से ऊपर नहीं चलती। नई इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत होगी डेढ़ लाख रूपए से ऊपर।

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर को आरटीओ से अप्रूवल

अपनी पुरानी स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक किट लगवाने के बाद बिल के साथ आरटीओ में अप्लाई करना होगा। जहां नंबर प्लेट भी ग्रीन हो जाएगी और तुरंत अप्रूवल मिल जाएगी। स्प्लेंडर बाइक को चार्ज करने में 4 घंटे के करीब का समय लगेगा। और इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बाइक एक बार चार्ज होने पर लगातार 151 किमी तक चलेगी। इलेक्ट्रिक किट की खबरों को देखने के बाद लोगों में अपनी बाइक को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने की होड़ सी मच गई है। इस एक महीने के दौरान ही इलेक्ट्रिक किट की मांग में 60 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। GoGoA1 द्वारा सभी तरह से छोटे पेट्रोल से चलने वाले वहां के इलेक्ट्रिक किट तैयार करने पर काम चल रहा है।

Latest News