Hero Splendor Sports Edition: भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली अगर कोई बाइक है तो वह है हीरो स्प्लेंडर. हीरो की बाइक अपने दमदार इंजन, ज्यादा स्पीड और साथ ही साथ ज्यादा माइलेज वह भी कम कीमत में इसलिए जानी और पहचानी जाती है.

हाल ही में पेश हुई 2023 के जनवरी महीने की रिपोर्ट के अनुसार टू व्हीलर निर्माता कंपनियों में सबसे ज्यादा यूनिट्स की बिक्री अगर किसी बाइक की हुई तो वह है हीरो स्प्लेंडर प्लस, Hero Splendor ने सभी अन्य कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन का खिताब हासिल किया.

हीरो अपनी हीरो स्प्लेंडर बाइक की लोकप्रियता को देखते हुए और इंडियन मार्केट में इसकी बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब हीरो स्प्लेंडर को एक नए अवतार में उतारने का फैसला कर डाला है यानी कि अब हीरो स्प्लेंडर प्लस एक नए फीचर्स के साथ सड़कों पर दौड़ने वाली है जिसका नाम Splendor XTec रखा गया है. आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि हीरो की नई बाइक यानी की स्प्लेंडर एक्सट्रैक्ट में क्या-क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले हैं.

Hero Splendor XTEC के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

मौजूदा हीरो स्प्लेंडर के मुकाबले इस नई Hero Splendor XTEC में कई सारे बेहतरीन, डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स आपको मिलने वाले हैं. डिजिटल फीचर के तौर पर इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट सहित कई अन्य फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे.

बात अगर हीरो की Hero Splendor XTEC के इंजन की करी जाए तो इसमें आपको 97.2 cc वाला सिंगल सिलेंडर दिया गया है जो की एयर कूल्ड इंजन है, जो 8 बीएचपी का पॉवर और 8 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

Hero Splendor XTEC बाइक में कलर ऑप्शन

Hero Splendor XTEC के कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें आपको चार कलर ऑप्शन उपलब्ध मिलेंगे. पहला कलर पर्ल व्हाइट, दूसरा कलर, बीटा ब्लू, तीसरा ब्लैक, और चौथा ग्रे कलर है.

Hero Splendor XTEC की कीमत

Hero Splendor XTEC की कीमत की बता करें तो इस बाइक की शुरुवाती कीमत लगभग ₹72,900 रूपये है.