Honda Activa 7G: क्या आप भी उन लोगों में से है जिन्हे ट्रेंड के साथ चलने की आदत है क्योंकि अगर हाँ तो यकीन मानिए आज की ये खबर आपके लिए बहुत ही ज्यादा बेनिफिशियल होने वाली है. ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि अब वक़्त आ गया इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऐसे में अगर आप कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे है तो आज हम आपको बताने वाले है होंडा की 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में. इसमें आपको फीचर्स तो ऐसे कमाल के मिलेंगे जिसे देखने के बाद आपका मिजाज खुश हो जाएगा. चलिए आपको इस स्कूटर के फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

Honda Activa 7G के फीचर्स

बात अगर Honda Activa 7G स्कूटर के फीचर्स की करें आपको कंपनी के तरफ इसमें कंपनी के तरफ से एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे। पहले इस स्कूटर में एक एनालॉग मीटर दिया जाता था जो अब इस नए स्कूटर में डिजिटल मीटर में बदल दिया गया है।

आपको इस स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर जैसे फीचर्स मिलते है। आपको इस में  फ्रंट व्हील डिस्क ब्रेक मिलता है जिसे कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ जोड़ा गया है। इसमें आपको कई सारे ऐसे फीचर्स मिल जाएंगे जो काफी नए है। आपको इस स्कूटर में टायर भी बड़े बड़े मिलते है।

Honda Activa 7G की कीमत

आपकी जानकरी के लिए बता दे रिपोर्ट्स के हिसाब से  Activa 7G  ज्यादा महंगा नहीं होने वाला है। आपको तो पता ही होगा की  भारत में Activa के 6G को 70-80 हजार रुपये में बेचा जाता है। बात अगर 7G वेरिएंट की हो तो इसकी कीमत करीब 90 हजार की हो सकती है। आपको इस स्कूटर में हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा। यानी ये नयी स्कूटर इस इंजन के साह लॉन्च होगी। आपको इस स्कूटर से माइलेज करीब 60 kmpl से बढ़कर 65 से 68 kmpl तक मिल सकता है।