Thursday, February 9, 2023
HomeAutomobileHonda ने लॉन्च की HR-V Compact SUV, मार्केट में मचा गदर, जानिए...

Honda ने लॉन्च की HR-V Compact SUV, मार्केट में मचा गदर, जानिए फीचर्स और कीमत

Honda HR-V Compact SUV: हौंडा कंपनी अपने बेहतरीन फीचर्स और दमदार लुक के लिए काफी पॉपुलर मानी जाती है और एक बार फिर से होंडा ने मार्केट में तबाही मचाने के लिए होंडा की होंडा एचआर वी कॉम्पैक्ट एसयूवी ( Honda HR V Compact SUV) बाजार में उतारने का फैसला किया है. कंपनी का यह दावा है कि यह गाड़ी Creta को दमदार टक्कर देने वाली है. चलिए विस्तार से इस होंडा की गाड़ी के फीचर्स आपको बताते है.

Honda HR V Compact SUV फीचर्स

HONDA HR V Compact SUV के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की बात करें तो इसमें कई बेहतरीन फीचर्स कंपनी द्वारा दिए गई है, हालांकि अभी इसको भारत में लॉन्च नहीं किया गया है और ना ही इसकी टेस्टिंग अभी भारत में की गई है यानी इस की टेस्टिंग भारत से बाहर की जा रही है लेकिन कंपनी द्वारा यह बताया जा रहा है कि इसमें आपको एसयूवी (SUV)के लिए दो पावरट्रेन ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है. पहला ऑप्शन 1.5L iVTEC पेट्रोल इंजन के साथ होगा जो Hona City में भी मिलता है. दूसरा ऑप्शन 1.5 लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड यूनिट है जो City e:HEV में दिया जाता है. अगर होंडा एसयूवी को हाइब्रिड विकल्प मिलता है, तो होंडा एचआर वी कॉम्पैक्ट एसयूवी सीधे ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर को टक्कर देगी. कंपनी इसमें ADAS का फीचर भी दे सकती है ऐसी संभावनाएं है.

इसमें आपको वेंटिलेटेड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मेमोरी फ़ंक्शन के साथ ऑटोमैटिक सीट्स मिल सकती है. ये सभी शानदार लुक और फीचर्स के साथ होंडा मार्केट में अपना जलवा कायम रखने और दूसरी ऑटो कंपनियों को टक्कर देने के लिए पूरी तैयारी कर रही है.

अगर इसकी कीमत की बात की जाएं तो जानकारी के मुताबिक इसकी शुरुवाती कीमत लगभग 9 लाख रूपये से लेकर 10 लाख रूपये से कम हो सकती है. ऐसा माना जा रहा है की जल्द ही यह गाड़ी भारतीय मार्केट में देखी जाएगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments