Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileHonda का अनोखा स्कूटर मार्केट में जल्द देने जा रहा दस्तक, माइलेज...

Honda का अनोखा स्कूटर मार्केट में जल्द देने जा रहा दस्तक, माइलेज ने चुराया सबका दिल

नई दिल्लीः Honda Activa New Model: भारत की सबसे बड़ी टू व्हीलर और नंबर वन होंडा कंपनी एक बार फिर से मार्केट में तहलका मचाने के लिए तैयार हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक पता चला है कि हाइब्रिड सेगमेंट में भी अब होंडा तहलका मचाने वाली है. भारत में होंडा कंपनी एकमात्र ऐसी स्कूटर कंपनी है जिसकी सेल सबसे ज्यादा होती है. जबरदस्त लुक, दमदार फीचर्स, और ज्यादा माइलेज के लिए हौंडा के स्कूटर को जाना जाता है. होंडा कंपनी अपने स्कूटर में नई-नई तकनीकी देकर ग्राहकों को लुभाने का काम करती है. अब एक बार फिर से कंपनी एक बिलकुल नई तकनीक के साथ अपनी नए स्कूटर को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है.

आपको बता दें की होंडा कंपनी ने हाल ही में 23 जनवरी को एक नई स्कूटर को लॉन्च करने का ऐलान किया है. कंपनी का कहना है कि जो स्कूटी लॉन्च होगी वह एक नए अवतार में बाजार में उतरेगी जिसके बाद से सभी ऑटो कंपनियों के होश उड़ गए हैं. कंपनी ने इस नई स्कूटी के टीजर के जरिए सभी जानकारी देते हुए इस नए मॉडल की सभी जानकारियां दी है.

इस टीजर के जरिए कंपनी ने खुलासा किया है की इस नई होंडा स्कूटर में H-Smart (एच-स्मार्ट) नाम तकनीक दी गई है. हालांकि कंपनी ने बाकी सारी चीजों का खुलासा अभी नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इस बार हौंडा की ये नई स्कूटी धमाल मचा देगी और मार्केट में गर्दा उड़ा देगी. चलिए विस्तार से जानते हैं कि इस नए लुक में नई स्कूटी में क्या-क्या फीचर्स आप मिलने वाले हैं.

Honda के नए स्कूटर के फीचर्स

आपको बता दें कंपनी ने इस बार यह फैसला किया है कि कंपनी स्कूटर को इस बार एक नई तकनीक में उतारने वाली है जो की हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी. अब आपके मन में यह सवाल चल रहा होगा कि आखिर क्या है यह हाइब्रिड इंजन. तो आपको वो भी हम बता देते है.

हाइब्रिड इंजन वाले वाहन प्रति लीटर ईंधन पर बेहतर माइलेज के लिए जाने जाते हैं, इसलिए आने वाली नई एक्टिवा में हाइब्रिड इंजन देने का फैसला कंपनी द्वारा किया गया है. हालांकि मार्केट में हाइब्रिड वाली स्कूटी पहले से ही मौजूद हैं लेकिन हौंडा का यह दावा है कि अबकी बार एक्टिवा उन सभी हाइब्रिड इंजन वाली स्कूटी को पीछे छोड़कर मार्केट में तहलका मचाने वाली है.

हौंडा ने अभी इसके सभी फीचर्स का खुलासा नहीं किया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अबकी बार यह नई एक्टिवा काफी बेहतरीन और ज्यादा माइलेज देने वाली साबित होगी. फिलहाल एक्टिवा मार्केट में अपना विश्वास जताने के लिए और अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अपनी साख को जमाए रखने के लिए नए-नए वेरिएंट बाजार में उतारती रहती है.

एक रिपोर्ट में यह भी पता चला था कि जल्द ही होंडा एक्टिवा अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बाजार में लाने वाली है क्योंकि इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी काफी डिमांड चल रही है इसी सब को देखते हुए अपने ग्राहकों की डिमांड पूरी करने के लिए हर संभव कोशिश कंपनी करती रहती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments