superbike
superbike

Low Price Super bike: इंडियन मार्केट में धीरे धीरे लोकल को तवज्जो मिलने लगी है। ऐसे में बहुत से स्टार्टअप उभर रहे हैं। बाजार में अब इलेक्ट्रिक वाहन सबसे ज्यादा दिखने लगे हैं। दो-पहिया के साथ साथ चार पहिया वाहनों की भी बहुत बड़ी तादाद है। माहौल अब पेट्रोल वाहनों के अनुकूल नहीं रहा है। इसी मौके पर अब इंडियन लड़कों ने भी एक ऐसा ही फार्मूला ईजाद किया है। नए स्टार्टअप ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च की है। IIT-Delhi में बना ट्रोव मोटर जिसने इलेक्ट्रिक हाइपर-स्पोर्ट्स बाइक का टीजर लॉन्च किया है। यह बाइक 2022 की दूसरी छःमाही में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी। इलेक्ट्रिक सुपरबाइक खरीदने की इच्छा रखने वाले जल्द बुकिंग करा सकेंगे।

200 किमी/घंटा की रॉकेट जैसी रफ्तार

यह बाइक पूरी तरह से फेयर्ड है। बाइक की टॉप स्पीड देखें तो यह महज 3 सेकंड में ही 100 की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है। इस बाइक में एलईडी एडवांस्ड इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी लगाया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें जीपीएस नेविगेशन और रियर टाइम व्हीकल डायगनॉस्टिक फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। इस बाइक को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। दुनिया की पहली सबसे सुरक्षित टू-व्हीलर होगी। फुल फेयर्ड के अलावा यह स्टार्टअप कंपनी अपनी अपकमिंग मॉडल में नेकेड स्ट्रीट बाइक, स्क्रैंबलर और एंड्यूरो मॉडल लॉन्च करेगी।

धमाकेदार फीचर्स

इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भी इस इस बाइक में दी गई है। यह बाइक 40 किलोवाट पावर को जनरेट करती है और लिक्विड-कूल्ड एसी इंडक्शन मोटर से लैस है। लॉन्च के बाइ यह बाइक अल्ट्रावॉयलेट एफ77 को टक्कर देगी। टीवीएस मोटर कंपनी ने इस बाइक पर पैसा लगाया है। बाइक में अन्य फीचर्स की बात करें तो इनमें लेजर लाइटिंग पैकेज, 360-डिग्री कैमरा, टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले, कनेक्टेड फीचर्स, ब्रेम्बो ब्रेक्स के साथ डुअल-चैनल एबीएस, अडजस्टेबल सस्पेंशन को भी शामिल किया गया है। धांसू लुक के साथ यह बाइक किसी को भी आकर्षित कर लेगी। कीमत को देखें तो इस बाइक को कम दामों में ही लॉन्च किया जाएगा।

Latest News