jeep grand cherokee
jeep grand cherokee

Jeep Grand Cherokee:  कई दिनों से लोग जीप इंडिया के लॉन्च का वेट कर रहे थे. और आज देखिए बज़ार में जीप इंडिया ने अपनी नई Grand Cherokee एसयूवी को लॉन्च कर ही दिया है. जी हाँ इसके आकर्षक लुक और दमदार इंजन इसकी क्षमता को और ज्यादा बढ़ाते है. असल में इस SUV की कीमत 77.5 लाख रुपये है. इतना ही नहीं आपको बता दे कि एसयूवी का हमारे देश में आधिकारिक डीलरशिप पर बिक्री शुरू कर दी गयी है लेकिन इसकी डिलीवरी महीने के अंत तक शुरू होगी.

जीप इंडिया कंपनी इस बात का दावा करती है कि नई Grand Cherokee एसयूवी को कुछ इस तरह से डिज़ाइन और इंजीनियर किया गया है कि ये ऑफ रोडिंग के दौरान अच्छा परफॉर्मेंस देगी. इस कार में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का ट्वीन-स्क्रॉल टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का यूज़ किया है, जो कि 268bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इतना ही नहीं आपको इसमें इंजन 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है.

नई एसयूवी

आपकी जानकरी के लिए बता दे Jeep Grand Cherokee के फ्रंट में आपको पारंपरिक 7-स्लैट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, सेंट्रल एयर इनटेक के साथ साथ टू-बॉक्स प्रोफाइलिंग मौजूद है. इस एसयूवी के इंटीरियर की बात करें तो इस में कंपनी ने अच्छे खाए बदलाव किए हैं. आपको इंटीरियर में 10.1 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ HAVC कंट्रोल्स मिलते हैं. इन सब के साथ साथ फ्रंट पैसेंजर के लिए इसमें एक अलग 10.1 इंच का डिस्प्ले भी मिलता है, जिसे डैशबोर्ड में मिलती है.

आपको इसमें डैशबोर्ड के लेयर्ड इफेक्ट भी देखने को मिलता है. इतना ही नहीं लेदर, वुड और ग्लॉस ब्लैक इन्सर्ट इसके केबिन को प्रीमियम भी बनाते हैं.इस AC वेंट्स की साइज को बहुत कम से कम रखा गया है साथ ही इसमें बड़े करीने से डिज़ाइन किया गया और सेंट्रल कंसोल इसके इंटीरियर को और भी सुंदर बनाता है. आपको इसमें ऑप्शन मिलता है कि ये आपको 5-सीटर चाहिए या फिर 7 सीटर.

Latest News