Sarkari Bank Jobs 2022

Sarkari Bank Jobs 2022: ग्रेजुएट के बाद बैंक जॉब्स की तैयारी कर रहे युवा इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन, चयन प्रक्रिया और पात्रता की पूरी जानकारी निचे दी गई है।

स्टेॅट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स के कुल 48 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन सभी पदों पर भर्तियां रेगुलर बेसिस पर होंगी। इनके तहत असिस्टेंट मैनेजर (नेटवर्क सिक्योरिटी स्पेशलिस्ट) के 15 पदों पर और असिस्टेंट मैनेजर (राउटिंग एंड स्विचिंग) के 33 पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं। इच्छुक आवेदक 25 फरवरी, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

रुपए की आवेदन फीस और इंटिमेशन चार्जेज जमा करवाने होंगे, आवेदकों को।

कैसे करें आवेदन

एससीओ के पदों पर नौकरी के लिए इच्छुक व योग्य आवेदक वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही, आवेदकों को 750 रुपए की आवेदन फीस और इंटिमेशन चार्जेज जमा करवाने होंगे। हालांकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग के आवेदकों को आवेदन फीस और इंटिमेशन चार्जेज नहीं देने होंगे।

25 फरवरी, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक व योग्य आवेदक।

कैसे होगा चयन
एससीओ के पदों पर योग्य आवेदकों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन संभवत: 20 मार्च, 2022 को करवाया जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 माक्र्स के 80 प्रश्न होंगे। वहीं, इंटरव्यू कुल 25 मार्क्स का होगा।

क्या है योग्यता

स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स के पदों के लिए जरूरी है कि आवेदकों ने न्यूनतम 60 फीसदी माक्र्स के साथ किसी भी स्ट्रीम में बैचलर्स डिग्री की हो। इसके साथ ही, 31 अगस्त, 2021 तक उनके पास न्यूनतम 3 वर्ष का कार्य अनुभव भी होना चाहिए। इसके अलावा, 31 अगस्त, 2021 को आवेदकों की अधिकतम उम्र 40 वर्ष तय की गई है।

Latest News