चीते की तरह कुछ ही सेकंड में टॉप स्पीड पकड़ने वाली बाइक युवाओं को काफी पसंद आती है। बाइक की आवाज भी युवाओं को आकर्षित करती है। हंगरी की टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Keeway ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी Keeway SR250 बाइक को लांच किया है। इस बाइक की कीमत एक्स शोरूम 1.49 लाख रुपये है। जिस प्रकार की यह बाइक है उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हंटर 350 बाइक से होगा। Keeway SR250 बाइक क्लासिक थीम वाले रेट्रो लुक को सपोर्ट करती है। इसमें आपको बेहद दमदार इंजन के साथ धाकड़ लुक भी दिया जाता है।

Keeway SR250 Features

. इस बाइक में आपको मल्टी-स्पोक व्हील्स तथा ब्लॉक पैटर्न टायर्स की सुविधा मिलती है।
. कटे हुए फेंडर, फ्रंट फोर्क गेटर्स इसमें दिए जाते हैं।
. एक सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रिब्ड पैटर्न सीट आपको इसमें दी जाती है।
. इस बाइक में आपको राउंड सिंगल-पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल तथा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए जाते हैं।
. इस बाइक में एलईडी लाइटिंग की सुविधा भी दी गई है।

Keeway SR250 Engine

इस बाइक में कंपनी आपको 250 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन प्रदान करती है। यह सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन 7500rpm पर 16.08HP की पीक पॉवर को जेनरेट करता है। इसके अलावा यह इंजन 6500rpm पर 16 Nm टॉर्क उत्पन्न करता है। इस बाइक को आप ग्लॉसी व्हाइट, ग्लॉसी रेड और ग्लॉसी ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

कब तक शुरू होगी डिलीवरी

इस बारे में कंपनी का कहना है कि टेस्ट राइड के साथ साथ बाइक कि डिलीवरी अप्रैल 2023 तक शुरू कर दी जायेगी। माना जा रहा है कि यह बाइक भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड हंटर 350 तथा TVS रोनिन जैसी बाइकों को सीधी टक्कर देगी।