Kia Carens price and loan facility

इंडिया में बड़े-बड़े प्रतिद्वंदियों को टक्कर देकर KIA ने अपनी साख बना ली है। Kia India भारत में अपनी नई Kia Carens को 15 फरवरी के दिन लॉन्च करेगी। Kia Seltos, Sonet और Carnival के बाद इंडिया के माध्यम वर्ग को आकर्षित करने के लिए भारत में Carens लांच कर रही है। इस दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी की यह चौथी पेशकश होगी। छह/सात सीटों वाली इस बेहतरीन कार ने पिछले साल दिसंबर में भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी। अब, किआ की नई किआ कैरेंस को भारत में 15 फरवरी, 2022 के दिन मार्केट में उतार दिया जाएगा। इसके लिए इच्छुक व्यक्ति 25 हजार रूपए देकर बुकिंग करा सकता है।

Kia Carens को कंपनी ने कई उद्देश्यों की पूर्ती के के तौर पर बनाया है। इसमें कुछ SUV जैसे डिज़ाइन भी देखने को मिल रहे हैं। भारत में बिक्री के लिए अधिकांश अन्य Kia कारों की तरह, Carens को भी कई पावरट्रेन विकल्प के साथ विभिन्न वेरिएंट में उतारा जा रहा है। इसके अलावा केबिन के अंदर पर्याप्त जगह देने के लिए सबसे लंबा व्हीलबेस है। इंजन की बात करें तो Carens अपना पावरट्रेन सेल्टोस के साथ शेयर करेगी।

Kia Carens Features

नई Kia Carens को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया जाएगा। यह इंजन 115 hp / 144 Nm जनरेट करती है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस कार के वेरिएंट में 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जो 140 hp / 242 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड DCTके साथ जोड़ा जाएगा। अतिरिक्त वेरिएंट के तौर पर 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिलेगा, जो 115 hp / 250 Nm का टॉर्क पैदा करेगा। यह भी 6-स्पीड AT के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा हुआ होगा।

किआ अपनी कारों में ढेर सारी खूबियां देने के लिए जानी जाती है। कैरेंस भी इससे अछूती नहीं होगी। किआ की इस कार में 6 एयरबैग, एबीएस, ईएससी, हिल-स्टार्ट असिस्ट, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, टीपीएमएस और रियर पार्किंग सेंसर की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। कोई भी 25,000 रुपये की टोकन मनी देकर कार को बुक कर सकता है। नई Kia Carens की टक्कर Hyundai Alcazar, MG Hector Plus और Tata Safari, से बताई जा रही है।

Kia Carens 2022 Price

किआ करेंस की कीमत 12 से 18 लाख रूपए दी गई है। अलग-अलग वेरिएंट में यह भिन्न है। ऐसे में पूरी डिटेल्स के लिए KIA के शोरूम पर संपर्क कर सकते हैं।

Latest News