ktm electric bike
ktm electric bike

KTM Electric Duke: इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में KTM ने सस्ती बाइक उतारकर धमाल मचा दिया है। इस महीने की शुरुआत में ही केटीएम की कंपनी पियरर मोबिलिटी ने घोषणा की थी कि वे केटीएम बाइक के बेड़े में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाले है। कंपनी का उद्देश्य है युवाओं को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपने साथ जोड़े रखना। क्योंकि पेट्रोल की बढ़ती कीमतें सभी के लिए अनुकूल नहीं है। ऐसे में इलेक्ट्रिक सेगमेंट की बाइक भी काफी पसंद की जा रही है।

पियरर मोबिलिटी शुरुआत में कम पावर वाले इलेक्ट्रिक वाहनों को तैयार करने पर ही फोकस कर रही है। कंपनी का मानना है कि इससे हमें अच्छा मार्जिन मिलता है। युवाओं को भी निशाना बनाया जाएगा। युवाओं के लिए कंपनी की योजना और भी शक्तिशाली केटीएम इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की है।

KTM Electric-Duke

न्यू इलेक्ट्रिक बाइक की बात आती है तो केटीएम की धीमी गति से शुरू करने की योजना है। आगामी ई-ड्यूक इलेक्ट्रिक बाइक केटीएम ड्यूक 125 के समान बिजली क्षमता के साथ आएगी, इसका एंट्री-लेवल मॉडल आईसीई-पावर्ड पावरट्रेन के साथ है।

नई KTM E-Duke स्पेक्स और पावर के आंकड़ों के मामले में Husqvarna E-Pilen से काफी ठीक होगी। कंपनी द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, ई-ड्यूक में वही फिक्स्ड 5.5 kWh बैटरी पैक होगा। यह 10kW या 13.4 bhp पावर देगा।

ड्राइविंग रेंज के मामले में भी, नई ई-ड्यूक अपने सिस्टर ब्रांड के पिलेन के समान ही आंकड़े देगा। बाइक 100 किमी की रेंज प्रदान करेगी। यह सीमा अंतिम नहीं हो सकती है और कंपनी इसे बढ़ाने या घटाने के लिए बदलाव कर सकती है।

नई बाइक का डिजाइन केटीएम ड्यूक डीएनए के अनुरूप रहेगा। कंपनी ने अर्निंग कॉल में बाइक की तस्वीर को धुंधला कर दिया था। हालांकि, एक पुराने दस्तावेज़ ने बाइक को बिना पिक्सलेट किए दिखाया था। हेडर में छवि बाइक का डिज़ाइन है।

पावरट्रेन के अलावा, केटीएम ई-ड्यूक को हुस्कर्ण ई-पिलेन से निलंबन, फ्रेम और ब्रेक उधार लेने की भी उम्मीद है।
क्या हमें KTM से अधिक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक बाइक की उम्मीद करनी चाहिए?

पियरर मोबिलिटी शुरुआत में कम पावर वाले इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस कर रही है। कंपनी का दावा है कि इससे ज्यादा मार्जिन मिलता है। युवाओं को भी निशाना बनाया जाएगा। एक बार जब ये युवा वयस्क हो जाते हैं, तो कंपनी की योजना अधिक शक्तिशाली केटीएम इलेक्ट्रिक बाइक के साथ तैयार होने की है।

केटीएम ई-ड्यूक इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च

Latest News