Lamborghini breaks all records इतालवी सुपर-लग्जरी कार निर्माता ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी ने बुधवार को भारत में 69 इकाइयों की अपनी सर्वश्रेष्ठ बिक्री की सूचना दी, जो पिछले वर्ष 2021 की तुलना में 86 प्रतिशत अधिक है। कंपनी, जो भारत में 3.16 करोड़ रुपये से शुरू होने वाली कीमतों के साथ सुपर-लक्जरी कारों की एक सीरीज बेचती है, उसने 2020 में 37 इकाइयों की बिक्री की थी।

इसने 2021 की शुरुआत देश में अपने अब तक के सर्वश्रेष्ठ परिकॉर्ड को तोड दिया, जब इसने कुल 52 इकाइयाँ बेचीं। वैश्विक स्तर पर भी, कंपनी ने कहा कि उसने दुनिया भर में वितरित 8,405 कारों के सर्वकालिक रिकॉर्ड के साथ 2021 को समाप्त किया। लक्षित और निगरानी वाली विकास रणनीति के कारण 2020 में बिक्री में 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी के अध्यक्ष और सीईओ स्टीफ़न विंकेलमैन ने कहा, “इस रिकॉर्ड ने हमारे लिए चार कारकों की पुष्टि प्रदान की है – हमारी रणनीतिक योजना की दृढ़ता, हमारे ब्रांड की उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा, हमारे लोगों की क्षमता और जुनून और असाधारण व्यावसायिकता। और 52 बाजारों में हमारे l73 डीलरों द्वारा दिखाई गई गतिशीलता, जिन्होंने चुनौतीपूर्ण, अनिश्चित समय में हमारे साथ निवेश करना जारी रखा है।” एशिया प्रशांत क्षेत्र में, चीन, जो कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है, ने 55 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 935 इकाइयों की बिक्री दर्ज की, जबकि दक्षिण कोरिया में 354 कारें (17 प्रतिशत ऊपर) दर्ज की गईं, जबकि थाईलैंड और भारत ने 75 कारों की बिक्री दर्ज की। (32 प्रतिशत) और 69 कारें (86 प्रतिशत), क्रमशः। ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी ने कहा, “चार बाजारों के उल्लेखनीय प्रदर्शन में 2021 में एशिया प्रशांत क्षेत्र में वितरित कुल कारों का 63 प्रतिशत शामिल है।”

ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी एशिया-पैसिफिक रीजनल डायरेक्टर फ्रांसेस्को स्कार्डोनी ने कहा कि 2021 वैश्विक महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद एशिया प्रशांत क्षेत्र में लेम्बोर्गिनी के लिए “एक अविश्वसनीय वर्ष” था। उन्होंने कहा, “इस साल, हम लेम्बोर्गिनी मॉडल की एक रोमांचक श्रृंखला पेश करना जारी रखेंगे और साथ ही अपने समझदार ग्राहकों और उत्साही लोगों के लिए अद्वितीय ड्राइविंग अनुभव लाएंगे।”

व्यक्तिगत बाजारों के मामले में, अमेरिका 2,472 इकाइयों, 11 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 2021 में शीर्ष स्थान पर रहा, जबकि चीन 935 इकाइयों के साथ दूसरे स्थान पर और उसके बाद जर्मनी 16 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 706 इकाइयों और यूनाइटेड किंगडम, 564 इकाइयां, 9 फीसदी ऊपर। इसमें कहा गया है, “इटली के लेम्बोर्गिनी के घरेलू बाजार के आंकड़ों में भी वृद्धि हुई, जहां कुल 359 कारों की डिलीवरी हुई, 3 प्रतिशत की वृद्धि।”

मॉडलों के मामले में, कंपनी की अल्ट्रा-लक्जरी एसयूवी उरुस 5,O21 इकाइयों की डिलीवरी के साथ चार्ट में सबसे ऊपर है। इसके बाद 2,586 इकाइयों के साथ वी10-संचालित हुरकैन का स्थान रहा। इसके अलावा, दुनिया भर में 798 Aventadors (V12 मॉडल) वितरित किए गए, कंपनी ने कहा। बिक्री के दृष्टिकोण पर, कंपनी ने कहा कि यह नए साल में सकारात्मक रूप से जारी है, एक पर्याप्त ऑर्डर पोर्टफोलियो के लिए धन्यवाद जो पहले से ही 2022 में नियोजित लगभग पूरे उत्पादन को कवर करता है। लेम्बोर्गिनी की योजना अगले 12 महीनों में चार नए उत्पादों का अनावरण करने की है।

विंकेलमैन ने कहा कि”हम पहले से कहीं अधिक मजबूत हैं क्योंकि हम गहन परिवर्तन की अवधि शुरू करने और एक और अधिक टिकाऊ भविष्य की ओर बढ़ने के लिए तैयार हैं। 2022 में हम वर्तमान परिणामों को मजबूत करने और अपने भविष्य के हाइब्रिड के आगमन के लिए तैयार होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। 2023 के बाद से,”

Latest News