Low cost electric bike

High Range Electric Bike: महंगाई के जमाने में सस्ती बाइक की हर कोई चाह रखता है। लेकिन इसके साथ इलेक्ट्रिक मिल जाए तो सोने पर सुहागा हो जाएगा। हम आपको Triumph की ने ऐसी बाइक एक के बाद एक बाइक उतारकर मार्केट में अपनी जड़ें जमा ली है। कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Triumph TE-1 को लेकर लोगों के रिव्यू भी ले रही है। यह UK की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है। इसकी TE-1 इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में इसी महीने के आखिर तक या अगले महीने की शुरुआत तक एंट्री कर लेगी। इलेक्ट्रिक बाइक प्रोटोटाइप के कुछ बेहतरीन फोटो भी शेयर किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बाइक 180hp की पावर देती है।

कंपनी का इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में Triumph TE-1 के साथ यह पहला दांव है। कंपनी इस बाइक की लॉन्चिंग में किसी भी तरह से कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। कंपनी ने पेट्रोल में इस बाइक मॉडल को 2019 में लॉन्च किया था। लेकिन अब इसे अपडेट करके इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च कर रही है। कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक का यह प्रोजेक्ट तीसरा चरण पार कर चुका है। इसकी फोटो देखकर तो यह बेहद आकर्षक डिज़ाइन के साथ दिख रही है।

ट्रायम्फ टीई-1 इलेक्ट्रिक बाइक का छोटा सा टीजर वीडियो भी शेयर किया गया है। हालांकि, अभी तक बाइक के फीचर्स से जुडी जानकारी सामने नहीं आई है। पब्लिक द्वारा इसके टीजर को काफी पसंद किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह बाइक 180hp का पावर जेनरेट कर सकती है। यह बाइक सिंगल चार्ज में बाइक 200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। ट्रायम्फ ने टीई-1 बाइक को आकर्षक लुक के लिए बोल्टेड सब-फ्रेम पर तैयार किया है। सिंगल साइडेड स्विंग आर्म दिया गया है। बाइक को स्पोर्टी डिजाइन के साथ लुक को काफी प्रीमियम बनाया गया है।

Low cost electric bike

Triumph TE-1 बाइक की रोड और ट्रैक टेस्टिंग जल्द ही शुरू की जाएगी। टेस्टिंग के बाद ही इलेक्ट्रिक व्हीकल की फाइनल कैलिब्रेशन होगी। कंपनी जल्द ही लॉन्चिंगटाइमलाइन की जानकारी देगी। कंपनी ने फोटो शेयर करके इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में हलचल पैदा कर दी है।

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड ने मार्केट को हवा दे दी है। मार्केट में मौजूद ट्रेडिशनल पावर ब्रांड्स भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक उतारने की योजना बनाने लगे हैं। आने वाले समय में बाइक में कॉम्पिटशन बेहद कड़ा होने वाला है।

Latest News