नई दिल्ली: आज के व्यस्त दौर में बिना बाइक या वाहन के एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना काफी समय बरबाद करने वाला होता है। ऐसे में या तो अपना खुद का साधन हो या फिर पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा करें तभी समय की बचत हो सकती है। इसके लिए लोग बाइक भी खरीद कर काफी समय बचा लेते हैं। लेकिन बाइक की बढ़ती डिमांड को देखते हुए उनके रेट आसनान छू रहे हैं। ऐसे में एक अच्छी बाइक लेना काफी मुश्किल भरा काम होता है। लेकिन आज आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि कम से कम बजट में आप कैसे एक शानदार बाइक खरीद सकते हैं, जो माइलेज भी शानदार देती हो।

कुछ लोग नई-नई बाइकों के शौकीन होते हैं वे अपनी बाइक को बहुत हिफाज़त से चलाते हैं ताकि बाइक के लुक में कमी ना आने पाए। ऐसे शौकीन लोग जब दूसरी नई बाइक खरीदते हैं तो वे अपनी पुरानी बाइक को बेच देते हैं इसके लिए भले उन्हे कम दाम पर बेचना पड़े, लेकिन वेल-मेंटेंड बाइक भी सस्ती बेच देते हैं। ऐसी बाइक यदि मिले तो सौदा काफी सस्ता और अच्छा माना जाता है। आज आपको ऐसी ही बाइक के विषय में बताने जा रहे हैं।

यदि देश में ज्यादा माइलेज की बाइक का नाम पूछें तो ज़ुबां पर हीरो कंपनी की स्प्लेंडर का नाम सबसे पहले आता है। जी हां हीरो की (Hero HF Deluxe) बाइक की इसी लिए मार्केट में ज़बरदस्त डिमांड रहती है। हीरो एचएफ डीलक्स (Hero HF Deluxe) वैसे तो बाजा़र में इसकी कीमत 65 से 70000 के बीच होती है। पर यही बाइक काफी कम दाम में भी मिल सकती है। इसके लिए आपको नीचे बाताए जा रहे तरीके से सर्च करना होगा।

यहां से खरीदें ज़बरदस्त ऑफर के साथ बाइक

देश में कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां विजिट करके आप घर बैठे एक से एक शानदार बाइक खरीद सकते हैं। सबसे पहले आप carandbike साइट पर जाएं वहां कई बाइक लिस्ट की गई हैं। यहां एक बाइक 2022 मॉडल की हीरो एचएफ डीलक्स है, जिसकी कीमत मात्र 20000 रुपए रखी गई है। यह बाइक मात्र 4000 किलोमीटर चली है और कंडीशन एक दम नई है। यदि आप इस शानदार बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आप इस साइट पर विजिट कर सकते हैं, यहां इसके मालिक से सीधे जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Olx पर महाडील

Olx यूज़्ड सामानों के बेचने और खरीदने का देश का बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है। इस वेबसाइट पर आप 2014 मॉडल हीरो एचएफ डीलक्स बाइक को मात्र 15000 में खरीद सकते हैं, ये बाइक इस साइट पर लिस्ट की गई है। हीरो कंपनी की एचएफ डीलक्स बाइक जो कुल 17000 किलोमीटर चली हुई है। इस बाइक को खरीदने पर आपको किसी भी तरह का ऑफर तो नहीं मिलेगा लेकिन आप चाहें तो मालिक से सीधे बात कर इस बाइक की असली कीमत जान सकते हैं या कम करा सकते हैं।

Quikr पर शानदार ऑफर

Quikr भी इसी तरह की वेबसाइट है जिस पर सेलर ने हीरो एचएफ डीलक्स 2015 मॉडल की बाइक को रजिस्टर किया है। इस बाइक की कीमत 20000 लिस्ट की गई है। यदि इस बाइक की कंडीशन की बात करें तो यह शानदार बाइक मात्र 18000 किलोमीटर चली हुई है। ये बाइक दिल्ली पासिंग है। यदि दिल्ली एनसीआर में आप इस बाइक को चलाना चाहें तो शानदार तरीके से आप इसे चला सकते हैं।