भारतीय बाजार में महिंद्रा का अपना एक रुतबा है , यह काफी लोकप्रिय SUV निजी और टेक्सी दोनों तरीके से काम आती है। 2022 के लिए, कंपनी ने सरकार के नवीनतम सुरक्षा मानदंडों को पूरा करते हुए नई सुरक्षा सुविधाओं के साथ बोलेरो को अपडेट किया है। नई 2022 महिंद्रा बोलेरो को भारत में ड्यूल फ्रंट एयरबैग के साथ लॉन्च किया है। सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड फिटमेंट जोड़े गए है। इस बोलेरो एसयूवी की कीमत 8.85 लाख से 9.86 लाख है। इस कीमत के साथ सभी टैक्स भी जोड़े जाएंगे।

पुरानी बोलेरो में केवल ड्राइवर-साइड एयरबैग दिया हुआ था। हालांकि, जनवरी 2022 में लागू नए नियमों के मुताबिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी नए वाहनों को दोहरे एयरबैग के साथ फिट किया जाना है। इसके बाद महिंद्रा ने भी अपनी बोलेरो को इस सुरक्षा सुविधा के साथ अपडेट करके मार्केट में धमाल मचा रखा है। अतिरिक्त एयरबैग लगाने के लिए महिंद्रा ने बोलेरो के डैशबोर्ड के ग्रैब हैंडल को हटा दिया है।

सेफ्टी फीचर के अलावा बोलेरो में कोई भी बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। एसयूवी में अन्य सुरक्षा उपकरणों में एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, एक हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम दिया गया है। सभी वेरिएंट के लिए मानक के रूप में एक सीटबेल्ट रिमाइंडर अनिवार्य रूप से शामिल किया है। महिंद्रा बोलेरो को 1.5-लीटर, तीन-सिलेंडर mHAWK75 डीजल इंजन में ही लॉन्च किया है। यह 3,600 RPM पर 75 hp की शक्ति देने के साथ ही 1600-2200 RPM के बीच 210 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इंजन पहले की ही तरह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ है। इसमें अभी तक फॉर बाई फॉर का विकल्प नहीं है। यहां तक ​​कि इसमें एक माइक्रो-हाइब्रिड स्टार्ट/स्टॉप तकनीक भी है। सुविधाओं के संदर्भ में, इसमें ब्लूटूथ, मैनुअल एसी, पावर स्टीयरिंग, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक म्यूजिक सिस्टम मिलता है। नया 2022 महिंद्रा बोलेरो तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसका नाम बी 4, बी 6 और बी 6 (O) है। कीमत 8.85 लाख रुपये से 9.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Latest News