mahindra electric car features
mahindra electric car features

इंडिया की कार निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार एंड महिंद्रा XUV400 को लॉन्च करने जा रही है। बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी के फीचर्स को देखकर विदेशी कंपनियों के पसीने निकल जाएंगे। महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इंडिया में महिंद्रा की इलेक्ट्रिक XUV400 की सीधी टक्कर नेक्सॉन ईवी से होगी। महिंद्रा और मारुती की कार पर इंडिया के सभी वर्ग भरोसा करते हैं। साथ ही ये दोनों ही कंपनियां कम बजट की कारें भी बनाती है। धांसू कारों की बात करें तो स्कॉर्पियो और बोलेरो ने अपना रूतबा पहले के जैसा बना रखा है।

Mahindra XUV400 Electric Car Launching Date

Mahindra eXUV300 का कॉन्सेप्ट 2020 के ऑटो एक्सपो में दिखा दिया गया था। कोरोना के चलते कंपनी ने इसे लॉन्च करने में थोड़ी देरी की है। लेकिन अब यह महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार इसी वर्ष अक्टूबर में लांच हो सकती है।

XUV400 Electric Car MESMA Based

महिंद्रा की XUV 300 का ही इलेक्ट्रिक अवतार XUV 400 है। कंपनी ने आने वाली इलेक्ट्रिक कारों के लिए अलग से ही खाका तैयार किया है। XUV 400 महिंद्रा की शुरुआती इलेक्ट्रिक कार है। यह स्केलेबल एंड मॉड्युलर आर्किटेक्चर (MESMA) प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। विदेशी कंपनियां अभी इस प्लेटफार्म का यूज़ कर रही है।

दो बैटरी पैक का डबल डोज

eXUV300 मतलब XUV 400 में 2 बैटरी पैक के विकल्प मौजूद होंगे। एक 380V और दूसरा 350V दिया हुआ होगा। महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार के निचले मॉडल की सीधी टक्कर टाटा की नेक्सन ईवी से ही होगी। टॉप मॉडल की एमजी जेड एस ईवी कार से हो सकती है।

Latest News