Maruti Baleno:    भारत की लगभग सभी कार बनाने वाली कपनी अपने ज्यादा बिकने वाली कार को अपग्रेड कर रही है. अभी हाल ही में एक कार है जिसे अपग्रेड किया जा रहा है. इस गाड़ी का नाम है बलेनो. दरअसल कंपनी मारुति सुजुकी अपने सबसे सफल गाड़ियों के मॉडल Baleno को मार्किट में लॉन्च कर दिया है. चलिए आपको इसके अपग्रेड वेरिएंट के बारे में बताते है.

आएगी नए माइलेज के साथ

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारे भारत में कार बनाने वाली कंपनियों के लिए कुछ एमिशन नॉर्म्स को बदला गया है. इस गाडी को इसी एमिशन नॉर्म्स के आधार पर बनाया गया है. आपको इस गाड़ी में ज्यादा माइलेज भी देखने को मिलेगा. आपको इस कार में सिर्फ और सिर्फ पेट्रोल इंजन मिलेगा. इस पेट्रोल इंजन से ये गाड़ी आपको 23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. हो सकता है इस गाड़ी में हाइब्रिड इंजन भी लगाया जाए अगर इसमें हाइब्रिड इंजन लगाया जाता है तो ये कार आपको 30 से 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

New Baleno

बता दे ये गाड़ी साल 2023 में लॉन्च होने वाली है. इस गाड़ी की सबसे खास बात तो ये है कि अब ये बलेनो भी प्रीमियम हैचबैक की श्रेणी में आ जाएगी. कंपनी इस गाड़ी को कुछ ऐसे तैयार कर रही है की अब ये गाड़ी SUV के जैसा दिखने लगी है.

कंपनी ने तो फ़िलहाल ऐसा कुछ नहीं कहा है लेकिन बताया जस रहा है की गाड़ी की कीमत 8 लाख रुपए हो सकती है. इस गाड़ी का इंजन 1197 सीसी का होगा.